Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के पड्डल मैदान में बुधवार से अग्निवीर भर्ती रैली शुरू

                                       मंडी में अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, 255 युवाओं ने दिखाया दमखम

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के पड्डल मैदान में बुधवार से अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो गई। दौड़ के प्रथम बैच को उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने झंडी दिखाकर किया रवाना किया। कड़़ाके की ठंड के बीच युवाओं ने पूरे दम-खम के साथ दौड़ में भाग लिया। पहले दिन बुधवार को फिजिकल टेस्ट में भाग लेने के लिए कुल्लूू जिला से 250 और लाहौल-स्पीति से पांच अभ्यर्थी पड्डल पहुंचे। इन दोनों जिलों से लिखित परीक्षा में 315 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए थे।

सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल डीएस सामंत ने बताया कि यह रैली 24 दिसंबर तक चलेगी। जबकि 25 और 26 दिसंबर दो दिन रिजर्व रखे गए हैं। रैली में फिजिकल टेस्ट के लिए लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए कुल 2,310 अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। इस बार अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए 50 और 60 युवाओं के बैच बनाकर दौड़ करवाई जा रही है।युवाओं को दौड़ के दौरान समय की जानकारी के लिए बड़ी घड़ी भी लगाई गई है। इसके साथ ही ठंड के मौसम के कारण दौड़ को धूप आने के बाद शुरू किया जा रहा है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए उनके मैदान में पहुंचने का समय भी सुबह 6:00 बजे निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि रैली के आयोजन में जिला प्रशासन से पूर्ण सहयोग मिल रहा है।

सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल डीएस सामंत ने बताया कि 21 को मंडी जिला की तहसील औट, बागाचुनौगी, बालीचौकी, बलद्वाड़ा, बल्ह, बदरोटा, चचयोट, छतरी, डेहर, डलवान और धर्मपुर के लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी भाग लेंगे। 22 को जोगिंद्रनगर, करसोग, कटौला, कोटली, लड़भड़ोल, मकरेरी और मंडप के अभ्यर्थी भाग लेंगे। 23 को निहरी, पधर, पांगणा, रिवालसर, संधोल, सरकाघाट, सुंदरनगर, थाची, थुनाग, टिहरा और टिक्कन तहसीलों अभ्यर्थी भाग लेंगे। 24 दिसंबर को मंडी सदर तहसील के 186 अभ्यर्थी और अग्निवीर क्लर्क के 182, टेक्निकल के 82 और ट्रेडमैन के 25 अभ्यर्थी भाग लेंगे।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी