Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एपीएमसी के कर्मचारियों को सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन देने का मामला सरकार के स्तर पर विचाराधीन

               प्रश्नकाल में कसौली के विधायक विनोद सुल्तानपुरी ने पेंशन देने को लेकर सवाल पूछा था

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने कहा है कि एपीएमसी के कर्मचारियों को सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन देने का मामला सरकार के स्तर पर विचाराधीन है। प्रश्नकाल में कसौली के विधायक विनोद सुल्तानपुरी ने पेंशन देने को लेकर सवाल पूछा था। विपक्षी सदस्यों के शोरशराबे के बीच मंत्री चंद्र कुमार ने यह जवाब दिया।ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र नादौन और उपमुख्यमंत्री के क्षेत्र हरोली में भी लोक निर्माण विभाग का मंडल कार्यालय नहीं है।

विधायक की मांग पर नए साल में बजट का प्रावधान होते ही ज्वालामुखी को मंडल कार्यालय देने का विचार किया जाएगा। विधायक संजय रतन ने पूछा था कि उनके हलके में कब तक लोक निर्माण विभाग का मंडल खोला जाएगा। सवाल का जवाब देते हुए लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि विभाग की कार्यात्मक क्षमता के आधार पर इस बारे में जल्दी निर्णय लिया जाएगा। धर्मशाला। चंबा के विधायक नीरज नैयर के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि चंबा मेडिकल कॉलेज को सरकार ने इसी वर्ष 205 करोड़ रुपये दिए हैं। इस महाविद्यालय के लिए चंबा-तीसा मुख्य मार्ग से भी अतिरिक्त वाहन योग्य सड़क बनाने का जहां तक मामला है, इसे विधायक प्राथमिकता में डाला जा सकता है।

बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी ने प्रश्नकाल के दौरान उनके विधानसभा क्षेत्र में आपदा राहत राशि के आवंटन में भेदभाव का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को भी राहत राशि दी गई है जो प्रभावित नहीं थे। प्रभावित परिवारों को अभी तक राहत राशि नहीं मिली है। विधायक ने कहा कि उनके क्षेत्र में 210 परिवार प्रभावित हुए हैं जबकि सरकार की सूची में सिर्फ 70 परिवार ही दर्शाए गए हैं। जवाब में राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि ऐसे लोगों की सूची दी जाए, जिन्हें प्रभावित नहीं होने के बावजूद मुआवजा मिला है। हम इसकी जांच करवाएंगे। इस दौरान विपक्ष के अन्य सभी सदस्य सदन से बाहर थे, इंद्र सिंह गांधी अपना सवाल पूछने के लिए अंदर और जवाब सुनने के बाद फिर बाहर चले गए। 

धर्मपुर से कांग्रेस विधायक चंद्रशेखर के सवाल के जवाब में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हमीरपुर-मंडी वाया धर्मपुर एनएच का मामला केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से उठाया जाएगा। सड़क निर्माण संतोषजनक नहीं है। चरणबद्ध तरीके से काम नहीं किया जा रहा है। इस निर्माण से कई परिवार प्रभावित हुए हैं। सड़क की कटिंग के लिए सही तरीके नहीं अपनाने से लोगों के घरों को नुकसान हुआ है। यह मामला गंभीर है। उन्होंने कहा की जल्द ही धायक राजेंद्र राणा, सुरेश कुमार और चंद्रशेखर के साथ हमीरपुर में बैठक की जाएगी। जहां-जहां भी कोताही बरती जा रही है। वहां कड़ा संज्ञान लेंगे। जिस तरह की रिटेनिंग वाल लगनी चाहिए थीं, वे नहीं लगी हैं। 


Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी