Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पधर क्षेत्र की आधा दर्जन पंचायतों का करेंगे दौरा

                                        लोहड़ी पर्व की मकर सक्रांति को वापिस मंदिर में होंगे विराजमान

पधर,रिपोर्ट सोनिका ठाकुर 

पधर क्षेत्र के आराध्य देव सियून गहरी सोमवार से डेढ़ माह के हार भ्रमण पर रवाना हुए। डेढ़ माह के अंतराल में देवता पधर क्षेत्र की आधा दर्जन पंचायतों का भ्रमण कर गांव गांव में अपने भक्तों को आशीर्वाद देंगे। इस दौरान गांव गांव में देवली उत्सव का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को हार भ्रमण पर रवाना होने से पहले देवता के मंदिर में हारका उत्सव का आयोजन किया गया।

इस दौरान देवता के गुर ने देव खेल में डेढ़ माह के हार भ्रमण का ब्यौरा बताया।देव कारदार संघ पधर खंड के प्रधान लेख राम ठाकुर ने बताया कि आराध्य देव सियून गहरी ग्राम पंचायत कचौटधार, कुन्नू, चेली, डलाह, गवाली और सियून का हार भ्रमण करेंगे। जिसमे देवता से मांगी मन्नतें पूरी होने पर श्रद्धालुओं द्वारा जातर उत्सव का आयोजन गांव गांव में किया जाएगा।उन्होंने बताया कि डेढ़ माह के हार भ्रमण से लौट कर देवता लोहड़ी पर्व की मकर सक्रांति को अपने मंदिर में प्रवेश करेंगे।

बहरहाल सभी छः पंचायतों में ग्रामीण देवता के आगमन पर तैयारियों में जुट गए हैं। उल्लेखनीय है कि आराध्य देव सियून गहरी के प्रति क्षेत्र के लोगों की अपार आस्था है।ऐसे में गांव गांव में जातर उत्सव की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही हैं। जातर उत्सव में ग्रामीण देवता के साथ आए गुर, पुजारी और कारदारों की खूब आवाभगत करते हैं। इस बार के हार भ्रमण में देव समिति प्रधान सुरेंद्र कुमार, मान सिंह, परस राम, हरीश कुमार, गुर कौल सिंह और पुजारी शेर सिंह जी देवरथ के साथ मौजूद हैं। 




Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना