Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश सुबह और शाम के समय कड़ाके की ठंड की चपेट में

                                सुबह-शाम ठिठुर रहा हिमाचल, छह क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान माइनस में

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश सुबह और शाम के समय कड़ाके की ठंड की चपेट में है। प्रदेश के छह क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज किया गया है। सुंदरनगर, भुंतर, कल्पा, रिकांगपिओ, सेऊबाग और समदो का न्यूनतम तापमान माइनस में चल रहा है। वहीं, नारकंडा, मनाली व मंडी का तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।  

तापमान में आई गिरावट से राजधानी शिमला के कोल्ड जोन में पेयजल पाइप जमने लगे हैं। सड़कों पर गिरा पानी भी शीशा बनना शुरू हो गया है। लाहौल के ऊपरी इलाकों से निकलने वाली नदियों के किनारे भी जम गए हैं। झीलों पर बर्फ की मोटी परत चढ़ गई है। लाहौल-स्पीति की चंद्रताल, सूरजताल और सिस्सू झील जम चुकी है।उधर, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 20 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान जताया है। 

हालांकि, 16 दिसंबर को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का प्रभाव प्रदेश में देखने को मिल सकता है। आज राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ बना हुआ है। मैदान इलाकों में सुबह-शाम धुंध पड़ने से ठंड बढ़ रही है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार आगामी कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान में और अधिक कमी दर्ज होने के आसार हैं। सुबह और शाम के समय मौसम में ठंडक बढ़ेगी। हालांकि दिन के समय धूप खिलने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी।



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति