Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पर्यटन नगरी धर्मशाला-मैक्लोडंगज नए साल के जश्न लिए पूरी तरह तैयार है

                                                   आज रात चुने जाएंगे भागसू क्वीन और बेस्ट कपल

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

पर्यटन नगरी धर्मशाला-मैक्लोडंगज नए साल के जश्न लिए पूरी तरह तैयार है। पर्यटन निगम के क्लब हाउस होटल मैक्लोडंगज में रविवार रात को भागसू क्वीन के साथ-साथ बेस्ट कपल भी चुने जाएंगे। विजेताओं को पर्यटन निगम की ओर से गिफ्ट भी दिए जाएंगे। क्लब हाउस होटल में कपल एंट्री 3,200 रुपये रखी गई है जबकि 12 से 15 साल के बच्चों के लिए एंट्री फीस 1,200 रुपये निर्धारित की गई है।

इस दौरान उन्हें वेलकम ड्रिंक और डिनर के साथ-साथ अन्य पकवान भी परोसे जाएंगे। निगम के होटल में हिमाचली धाम, साउथ इंडियन, चाइनीज आदि प्रकार के पकवान मेहमानों को परोसे जाएंगे। नए साल के लिए निगम के होटलों और निजी होटलों में एडवांस बुकिंग 55 फीसदी तक हो गई है।नए साल के जश्न के लिए हर होटल अपने स्तर पर अपने मेहमानों के लिए डीजे, बोन फायर और अन्य कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करेगा। क्लब हाउस में बैलून डांस, स्टैच्यू डांस आदि प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। इसी के आधार पर बेस्ट कपल चुना जाएगा। 

वहीं, भागसू क्वीन के लिए भी कई पड़ाव रखे गए हैं, जिन्हें पार करने वाली युवती को भागसू क्वीन के खिताब से नवाजा जाएगा। धौलाधार की पहाड़ियों पर दिसंबर के अंत में बर्फबारी न होने के कारण इस साल सैलानियों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। वीकेंड होने पर भी शनिवार को निजी होटलों में ऑक्यूपेंसी 55 फीसदी तक सिमटी रही। वहीं पर्यटन निगम के होटलों में ऑक्यूपेंसी 80 फीसदी तक रही लेकिन रविवार को नए साल का जश्न होने के कारण कारोबारियों में कारोबार अच्छा होने की उम्मीद है।

पर्यटन निगम के एजीएम नवदीप थापा ने बताया कि नए साल के जश्न के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। होटलों में आने वाले महमानों के लिए खाने के साथ-साथ डीजे आदि की सुविधा भी रहेगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को होटलों में 80 फीसदी तक ऑक्यूपेंसी रही।होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन स्मार्ट सिटी धर्मशाला के महासचिव संजीव गांधी ने बताया कि वीकेंड पर भी कारोबार ठंडा ही रहा। मनाली और शिमला में ठंड ज्यादा होने के कारण सैलानी उस ओर ज्यादा रुख कर रहे हैं। उम्मीद है रविवार को कारोबार अच्छा होगा।



Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को