Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जम्मू-कश्मीर की डल झील की तर्ज पर चमेरा जलाशय में भी शिकारे चलेंगे

                                                  डल झील की तर्ज पर चमेरा जलाशय में चलेंगे शिकारे

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

जम्मू-कश्मीर की डल झील की तर्ज पर चमेरा जलाशय में भी शिकारे चलेंगे। पर्यटक पानी मेे तैरते हुए घरों में रहने और प्रकृति के नजारों का लुत्फ उठा पाएंगे। इसके लिए जिला पर्यटन विभाग ने अपने स्तर पर प्रयास आरंभ कर दिए हैं।विभाग ने हाउस बोट (शिकारों) की व्यवस्था की योजना बना कर प्रस्ताव निदेशालय भेजा है।

पर्यटन विभाग के सूत्रों ने बताया कि जलाशय के किनारों में हाउस बोट तैयार होने से उनके मालिकों समेत जलाशय में राफ्टिंग करने वालों और स्थानीय ढाबा संचालकों समेत दुकानदारों को भी रोजगार का साधन मुहैया होगा। क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ाने देने के लिए जिला पर्यटन विभाग की ओर से किए जा रहे प्रयासों का लाभ लोगों को मिलेगा।

जिला पर्यटन अधिकारी राजीव मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि चमेरा जलाशय में जेएंडके की तर्ज पर हाउस बोट चलाने को लेकर योजना बनाई गई है। प्रस्ताव स्वीकृति के लिए पर्यटन निदेशालय को भेजा है। प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने के बाद आगामी औपचारिकताएं पूर्ण कर आगामी प्रक्रिया को अमली जामा पहनाया जाएगा।वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पर्यटन व्यवसाय चौपट हो गया था। अब जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग व्यवसाय को संजीवनी देने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में कई प्रकार की साहसिक गतिविधियां जैसे मोटर स्पोटर्स कार रैली, रीवर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिताएं तक करवाई गईं। इसी कड़ी में चमेरा जलाशय में शिकारे चलाने की योजना है।




Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की