Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

16 करोड़ से बनेगी बुहला खैरा से परागे दा गलू सड़क : यादविंदर गोमा

                                                  सीएचसी भवन खैरा में होगा नयें भवन का निर्माण 

पालमपुर,रिपोर्ट बलजीत शर्मा 

कैबिनेट मंत्री यादविंदर गोमा ने कहा कि जयसिंहपुर हलके का सम्पूर्ण विकास और यहां मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिये  कटिबद्ध हैं। गोमा सोमवार को जयसिंहपुर विधान सभा क्षेत्र के बाहे दा पट्ट में नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम तथा  राजकीय उच्च विद्यालय लोअर खैरा के वार्षिक उत्सव में बोले रहे थे।उन्होंने कहा  कि जयसिंहपुर विधान सभा  में विकास को योजनात्मक रूप में आगे बढ़ाना उनकी प्राथमिकता है ताकि हर क्षेत्र को विकास से जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि जनहित के सभी कार्य पूर्ण करेंगे और लोगों की समस्याओं का समाधान उनकी प्राथमिकता है। 

उन्होंने कहा कि खैरा क्षेत्र की मुख्य सड़क जो इस क्षेत्र को सुजानपर-हमीरपुर से जोड़ती है। उन्होंने कहा कि बुहला खैरा से परागे-दा-गलू तक सड़क का विस्तार और सुधार के लिये नाबार्ड के अंतर्गत 16 करोड़ रुपये की डीपीआर तैयार कर सरकार को स्वीकृति के प्रेषित की गई है। उन्होंने कहा कि 16 किलोमीटर लंबी इस सड़क के विस्तारीकरण से हजारों लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि कुरु केलण सड़क पर मन्द खड्ड में भी पुल निर्माण के लिये 3 करोड़ 18 लाख रुपये  तथा कुरु केलण सड़क के निर्माण 2 करोड़ 25 लाख खर्च किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय शिवनगर के नयें भवन के निर्माण पर 5 करोड खर्च हो रहे हैं और लगभग इसका कार्य पूर्ण हो चुका है। 

उन्होंने कहा कि अगले शैक्षणिक सत्र से नयें भवन में कक्षाओं को आरम्भ कर दिया जायेगा। मंत्री ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा का नया भवन बनाया जायेगा और इसके लिये अगले बजट में धनराशि उपलब्ध करवाई जायेगी  और यहां 20 से 25 बिस्तरों के अस्पताल के रूप में स्थापित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल के लिये एम्बुलेंस भी उपलब्ध करवाई जायेगी। उन्होंने बाहे दा पट्ट मैदान में हाई मास्क लाइट देंने की घोषणा की। उन्होंने विद्यालय की मांगों को भी चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि खैरा ज़ोन गांवों में पेयजल के सुधार के लिये भी नयीं पाइप लाइन बिछाने के साथ साथ टैंको का निर्माण किया गया है।

उन्होंने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सरकार समाज के हर वर्ग को लाभ देने कार्य रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 10 गारंटियों में 3 को धरातल पर लाकर लोगों को लाभ दिया जा रहा है और  शेष गारंटियों को भी पूर्ण करने के लिये सरकार गंभीर है। मंत्री ने राजकीय उच्च विद्यालय लोअर खैरा के वार्षिक  पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और उत्कृष्ट छात्रों को पुरस्कृत किया।विद्यालय की ओर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिये 11 हजार का ड्राफ्ट मंत्री यादविंदर गोमा को सौंपा गया।



Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी