Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला काँगड़ा में विकास कार्यों के लिए 24.50 लाख रुपये मंजूर

                               विभिन्न विकास कार्यों के लिए 24.50 लाख रुपये की राशि की स्वीकृत किए गए

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने बुधवार को जवाली विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत पलोहड़ा में ''''सरकार गांव के द्वार'''' कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान लोगों की मांग पर विभिन्न विकास कार्यों के लिए 24.50 लाख रुपये की राशि की स्वीकृत किए गए।इस मौके पर उपायुक्त कांगड़ा डॉ निपुण जिंदल, पुलिस अधीक्षक पुलिस जिला नुरपुर अशोक रतन विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में 127 समस्याएं प्राप्त हुई। इनमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। जबकि शेष समस्याओं के शीघ्र निपटारे के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

इन समस्याओं में अधिकतर मामले लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, राजस्व विभाग, बिजली विभाग से संबंधित रहे। कृषि मंत्री ने लोगों की समस्याओं और मांग को पूरा करते हुए बढ़ेला पुल से घाड़ जरोट सड़क से जोड़ने के लिए रास्ते के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये की राशि स्वीकृत की। उन्होंने महिला मंडल सरोला और झिकली लुधियाड़ को भवन निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपए की राशि स्वीकृत की। इसके अतिरिक्त महिला मंडल टियूकरी व कुठेड़ा को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये की राशि स्वीकृत की। 

उन्होंने चलवाड़ा-एक में पक्के रास्ते के निर्माण के लिए एक लाख रुपए, फेटी रजोल में रास्ते की मरम्मत के लिए एक लाख रुपये, बस्कवाड़ा से भनेई में रास्ते के साथ नालियों के निर्माण के लिए 3 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की। उन्होंने मकड़ाहन में नाले पर ढंगा लगाने के लिए डेढ़ लाख रुपये, निचली लुधियाड़ में पशु डिस्पेंसरी के निर्माण के लिए चार लाख रुपये, भलूं पंचायत में दो रास्तों के निर्माण के लिए एक-एक लाख रुपये की राशि स्वीकृत की। कृषि मंत्री ने इस मौके पर विभिन्न विभागों तथा स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया। इस मौके पर स्वास्थ्य और आयुष विभाग द्वारा लगाए गए चिकित्सा शिविर में 420 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई और निशुल्क दवाइयां भी वितरित की गईं।




 

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी