Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वरनेट-घेरा सड़क निर्माण से 40 किमी कम होगा चंबा का सफर: पठानिया

                                   विधायक ने सड़क का किया भूमि पूजन, 90 लाख की राशि होगी खर्च

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

 ग्रामीण क्षेत्रों में 2682 किलोमीटर लम्बी सड़कों का निर्माण किया जाएगा जिन पर लगभग 2683 करोड़ रुपये व्यय होंगे यह जानकारी शाहपुर के विधायक केवल पठानिया ने आज वरनेट में वरनेट घेरा सड़क के निर्माण कार्य के भूमिपूजन के उपरांत जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी।उन्होंने कहा कि इस सड़क पर लगभग 90 लाख की धनराशि व्यय की जाएगी तथा  इस सड़क के बन जाने से जहाँ धारकंडी क्षेत्र की करेरी, कुठारना, चमियारा, सल्ली इत्यादि के हजारों  नागरिकों को आवागमन में सुविधा होगी और वहीं पर यह सड़क  पर्यटकों के लिए वरदान साबित होगी । 

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार  सम्भावना है इसके मद्देनजर यह सड़क पर्यटकों के साथ साथ आमजन को भी राहत देगी ।इस सड़क से बहुत ही कम समय में डल झील, मैक्लोडगंज इत्यादि रमणीक स्थलों पर पहुंचा जा सकेगा वहीं पर पर्यटकों की अधिक आवाजाही से स्थानीय लोगों की आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी ।उन्होंने कहा कि यह सड़क यहां के लोगों की जीवन रेखा है । इस सड़क के बन जाने से जिला चम्बा का सफर भी लगभग 40 से 45 किलोमीटर कम हो जाएगा । उन्होंने कहा कि करेरी ट्रैक के लिए भी मुख्यमंत्री ने  लगभग 7.40 करोड़ का प्रावधान किया  है जिसके लिए शाहपुर की जनता हमेशा उनकी ऋणी रहेगी ।

उन्होंने जल शक्ति विभाग से यहां आ रही पेयजल समस्या को शीघ्र हल करने के निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि तोता रानी और गतड़ी के लिए भी आने वाले समय में सड़क का प्रावधान किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि यहां स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक सुदृढ़ किया जाएगा ताकि लोगों को घरद्वार पर ही स्वास्थ्य सुविधा मिल सके ।वरनेट नाले पर पुली  तथा वरनेट में  रैन शेल्टर भी बनाया जाएगा ।

उन्होंने वरनेट या इसके आसपास जहां पर जमीन की उपलब्धता हो में श्मशानघाट बनाने हेतु  प्राकलन तैयार करने के आदेश भी दिए ।उन्होंने बताया कि डलझील के नजदीक एक व्यवसायिक परिसर बनाये जाने की कार्ययोजना भी है और इसे शीघ्र ही अमलीजामा पहनाया जाएगा ताकि युवाओं को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकें ।स्थानीय लोगों ने विधायक को चोलु-डोरू ,गद्दी कम्बल तथा शाल-टोपी भेंट कर सम्मानित किया । इस अवसर पूर्व प्रधान मनोज तथा लालमन ने मुख्यातिथि का स्वागत किया ।स्थानीय नेता देश राज ने विधायक का विभिन्न विकास कार्यों के लिए आभार जताया तथा धन्यवाद किया ।



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति