Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला काँगड़ा में नशा तस्कर की 58.44 लाख की संपत्ति फ्रीज

       जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बुधवार को संबंधित आरोपी की संपत्ति को फ्रीज कर दिया है

नूरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

पुलिस जिला नूरपुर ने सक्षम अधिकारी के आदेश पर इलाके के एक नशा तस्कर की लाखों रुपये की चल-अचल संपत्ति फ्रीज की है। नूरपुर के पुलिस अधीक्षक अशोक रत्न ने बताया कि पुलिस ने नशा तस्कर सोनू निवासी गंगथ की अचल संपत्ति को जब्त करने का एक केस सक्षम अधिकारी दिल्ली के पास भेजा हुआ था। सक्षम अधिकारी ने अब नशा तस्कर की 58,44,818 रुपये की संपत्ति फ्रीज करने के आदेश दिए। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बुधवार को संबंधित आरोपी की संपत्ति को फ्रीज कर दिया है।

एसपी ने बताया कि 16 मार्च 2023 को इंदौरा के नजदीक नाकाबंदी के दौरान एक गाड़ी में सवार अमन कुमार और एक नाबालिग के कब्जे से 260 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। जिस पर थाना इंदौरा में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि संबंधित आरोपियों से पूछताछ में यह पाया गया कि बरामद हेरोइन सोनू को दी जानी थी। जिस पर आरोपी सोनू को भी 16 मार्च 2023 को इस मामले में गिरफ्तार किया था। 

आरोपियों से पूछताछ के दौरान यह तथ्य भी सामने आया था कि इन आरोपियों ने बरामद हेरोइन मांगा सिंह निवासी कपूरथला (पंजाब) से खरीदी थी। जिस पर जिला पुलिस नूरपुर की टीम ने 18 मार्च 2023 को मांगा सिंह के किराए के मकान मोहल्ला चंदन नगर जिला जालंधर (पंजाब) में छापामारी करके आरोपी के कब्जे से नौ किलो 514 ग्राम चूरा-पोस्त (भुक्की) और 2.23 लाख रुपये की नकदी बरामद करने में सफलता प्राप्त करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस नूरपुर द्वारा संबंधित अभियोग में आरोपियों की संपत्ति की वित्तीय जांच नियमानुसार की गई।

जिसमें आरोपी सोनू निवासी गंगथ की करीब 58.44 लाख रुपये के मूल्य की चल-अचल संपत्ति को जब्त करके आगामी आदेशों के लिए सक्षम प्राधिकारी नई दिल्ली को आवेदन किया गया, जिस पर सक्षम प्राधिकारी नई दिल्ली के आदेश पर आरोपी की संपत्ति को आज फ्रीज करके वहां बोर्ड लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस का नशा माफिया के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।



Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट