Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के भागसूनाग को जाने वाले मार्ग पर जाम की समस्या का समाधान नहीं हो पाया

                                         भागसूनाग मार्ग पर जाम की समस्या का नहीं हो रहा समाधान

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के भागसूनाग को जाने वाले मार्ग पर जाम की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। पुलिस-प्रशासन के लाख दावों के बावजूद इस मार्ग पर आए दिन लंबा जाम लगना आम बात है। जाम की मुख्य वजह बड़े यात्री और अन्य वाहनों की आवाजाही और दोपहिया वाहनों की बेतरतीब पार्किंग है।मैक्लोडगंज से भागसूनाग जाना वाला मार्ग पहले ही संकरा है। 

जगह-जगह दोपहिया वाहन भी बेतरतीब खड़े रहते हैं और इस कारण यह मार्ग और संकरा हो जाता है। कम चौड़ाई के कारण बड़े वाहनों के आमने-सामने आ जाने से पासिंग की जगह नहीं मिल पाती और इस कारण अक्सर जाम लग जाता है। जाम से स्थानीय लोगों सहित पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोग प्रशासन से कई बार आग्रह कर चुके हैं कि इस मार्ग पर सुबह आठ बजे से पहले और रात को आठ बजे के बाद ही बड़े यात्री और मालवाहक वाहनों को भेजा जाए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

यही वजह है कि पर्यटन सीजन में भागसूनाग रोड पर लग रहे जाम से समस्या बढ़ती जा रही है। हालांकि, न्यू ईयर पर पुलिस की ओर से बेहतर प्लानिंग से जाम की स्थिति से निपटने के प्रयास सार्थक रहे हैं, लेकिन आम दिनों में जाम की समस्या से निपटने की ओर कोई गौर नहीं किया जा रहा है। मैक्लोडगंज आने वाले पर्यटक भागसूनाग, धर्मकोट और त्रियूंड आदि घूमना पसंद करते हैं, लेकिन जिस तरह से जाम की समस्या पेश आ रही है, उससे निपटने के प्रयासों के बारे में भी प्रशासन को सोचना होगा।



Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को