Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम ने बदली करवट

                                         अटल टनल रोहतांग, पांगी सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम ने करवट बदली है। रोहतांग दर्रा, पांगी सहित राज्य के अन्य उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में ताजा हिमपात हुआ है। शुक्रवार सुबह अटल टनल रोहतांग और धुंधी इलाके में बर्फबारी का दौर शुरू हुआ। इस वजह से अटल टनल की ओर साधारण वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि अटल टनल इलाके में लगभग एक इंच बर्फबारी हुई है।

 लिहाजा सोलंगनाला से आगे सिर्फ फोर बाई फोर वाहन ही जा सके। अन्य वाहनों को सोलंगनाला से आगे जाने की अनुमति नहीं है। लाहौल घाटी के कई इलाकों ने भी बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। वहीं, चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी में हल्की बर्फबारी दर्ज की गई है। बीती रात से यहां मौसम ने करवट बदली। बर्फबारी के बाद पांगी में शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है। वहीं, राजधानी शिमला में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं। बीच-बीच में हल्की धूप भी खिल रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से आगामी एक सप्ताह तक हिमाचल मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया गया है।  इस दौरान मध्य व उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर, लाहौल-स्पीति, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कुछ क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है। 27 जनवरी को एक और  पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के आसार हैं। इसके प्रभाव से राज्य के कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 1 फरवरी तक बारिश-बर्फबारी जारी रह सकती है। 



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति