Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पुराने मेला मैदान में आयोजित होगा उप-मंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह

 समारोह आयोजन को लेकर कार्यकारी एसडीएम की अध्यक्षता में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित 

जोगिंदर नगर,रिपोर्ट जतिन लटावा

जोगिन्दर नगर का उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह पुराने मेला मैदान जोगिन्दर नगर में बड़े धूमधाम के साथ आयोजित किया जाएगा। समारोह में एसडीएम राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे तथा पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी व एनएसएस की टुकड़ियों द्वारा भव्य मार्च पास्ट प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया जाएगा।

समारोह के सफल आयोजन को लेकर आज कार्यकारी एसडीएम एवं तहसीलदार जोगिन्दर नगर डॉ. मुकुल शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित गैर सरकारी संस्थाओं व विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस अवसर पर बोलते हुए तहसीलदार डॉ. मुकुल शर्मा ने कहा कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस समारोह को बड़े हर्षोल्लास के साथ पुराने मेला मैदान जोगिन्दर नगर में मनाया जाएगा। उन्होंने इस राष्ट्रीय पर्व को समाज के सभी वर्गों की सामूहिक भागीदारी से पूरे उल्लास व उमंग के साथ मनाने का भी आहवान किया।

कार्यकारी एसडीएम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले शिक्षण संस्थानों से देश भक्ति व लोक नृत्यों पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर बल दिया। उन्होने कहा कि एक शिक्षण संस्थान से मात्र एक कार्यक्रम ही शामिल किया जाएगा। प्रस्तुत किये जाने वाले कार्यक्रम की अग्रिम जानकारी एसडीएम कार्यालय को 22 जनवरी तक उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि निर्धारित तिथि के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए शिक्षण संस्थानों के आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। उन्होने कहा कि परेड की तैयारी स्थानीय पुलिस विभाग द्वारा करवाई जाएगी। साथ ही समारोह के सफल आयोजन को लेकर सभी विभागीय अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्य करने को भी कहा।

उन्होंने नगर परिषद को समारोह के दौरान समुचित साफ-सफाई एवं बैठने की व्यवस्था जबकि बिजली बोर्ड के अधिकारियों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित बनाए रखने के भी निर्देश दिए। साथ ही जल शक्ति, पुलिस तथा अन्य सभी विभागों को भी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त सभी विभागीय अधिकारियों से समारोह में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित बनाने तथा समारोह को नये पन के साथ आयोजित करने के लिए सुझाव भी आमंत्रित किये।


 


Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति