Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार

                                    हिमाचल के कई भागों में तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 8 जनवरी की रात से सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से राज्य के कई भागों में 8 से 10 जनवरी तक बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान है।11 जनवरी से मौसम साफ रहने के आसार हैं। उधर, मैदानी क्षेत्रों में 6 जनवरी तक घना कोहरा छाए रहने का येलो अलर्ट है। 

आज राजधानी शिमला सहित अन्य भागों में मौसम साफ बना हुआ है। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में कोहरा पड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार सुबह ऊना, मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, सोलन व सिरमौर के मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाया रहा।गुरुवार को सुंदरनगर में अधिकतम तापमान 21.0, सोलन में 20.0, कांगड़ा में 19.6, ऊना में 19.4, धर्मशाला-चंबा में 19.2, नाहन में 18.3, भुंतर में 18.2, मंडी में 18.0, रिकांगपिओ में 14.4, शिमला में 13.0, कल्पा में 10.3, डलहौजी में 9.7, कुकुमसेरी-नारकंडा में 8.6 और केलांग में 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

ऊना जिला में सर्द मौसम ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। बीते गुरुवार को धूप खिलने के बाद शुक्रवार को छाए घने कोहरे ने लोगों को घर से निकलना मुश्किल कर दिया है। जिला का न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री की गिरावट के साथ 1.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।  शुक्रवार सुबह से ही जिला में घना कोहरा छाया हुआ है। खासकर सोमभद्र नदी के आसपास के क्षेत्र में घनी धुंध ने लोगों का सड़कों पर गुजरना मुश्किल कर दिया है। वाहन चालक लाइट जलाकर अपने गंतव्य को रवाना हो रहे हैं। सड़कों पर वाहन बेहद धीमी गति से आगे बढ़ रहे हैं। उधर, जिले में आने वाली ट्रेनें भी धुंध के कारण आज देरी से आने के आसार हैं। बीते कई दिनों से कोहरे और धुंध के कारण ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है।



Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को