Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में जल्द ही लोग और सैलानी विभिन्न ब्रांडेड कपड़ों की कर सकेंगे खरीदारी

                             धर्मशाला में छह करोड़की लागत से बनेगा तीन मंजिला शॉपिंग कांप्लेक्स

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

 स्मार्ट सिटी धर्मशाला में जल्द ही लोग और सैलानी एक ही छत के नीचे विभिन्न ब्रांडेड कपड़ों की खरीदारी कर सकेंगे। साथ ही रेस्तरां में भी विभिन्न प्रकार के पकवानों की आनंद ले सकेंगे। इसके लिए धर्मशाला में बनने वाले फुटबाल स्टेडियम के पास छह करोड़ रुपये की लागत से तीन मंजिला शाॅपिंग कांप्लेक्स का निर्माण किया जा रहा है। इस शाॅपिंग कांप्लेक्स का निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है और जल्द ही इसके बनने से लोगों को इसकी सुविधा मिल सकेगी।

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इस कांप्लेक्स का निर्माण करवाया जा रहा है। कांप्लेक्स के तीनों मंजिलों पर कई दुकानों का निर्माण किया जाएगा, जहां विभिन्न कपड़ों और खाने के ब्रेंडों की फ्रेंचाइजी लोग ले सकते हैं। इससे लोगों को रोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे और इसके संचालन से नगर निगम की आय में भी बढ़ोतरी होगी। कांप्लेक्स के बाहर वाहनों को पार्क करने के लिए भी पार्किंग बनाई जाएगी, जहां 100 से करीब चार पहिया वाहन खड़े हो सकेंगे।

कांगड़ा के मुकाबले धर्मशाला शहर में शाॅपिंग कांप्लेक्स की संख्या बेहद कम है। इस वजह से यहां के लोगों-युवाओं को कपड़ों की खरीदारी के लिए कांगड़ा जाना पड़ता था, लेकिन धर्मशाला में ही जल्द लोगों को इसकी सुविधा मिल सकेगी। नगर निगम की ओर से कोतवाली में एक शाॅपिंग कांप्लेक्स बनाया गया है, जो सालों से अधूरा पड़ा है। इससे नगर निगम के पैसे का दुरुपयोग हो रहा है !उधर, स्मार्ट सिटी धर्मशाला के एसडीओ केवल शर्मा ने बताया कि धर्मशाला के चरान खड्ड के पास स्टेडियम वाले रास्ते पर तीन मंजिला शाॅपिंग कांप्लेक्स का निर्माण किया जा रहा है, जिसका कार्य शुरू हो गया है। जल्द ही छह करोड़ की लागत से बनने वाले इस कांप्लेक्स से लोगों को रोजगार से साधन मिलेंगे।





Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी