Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धर्मशाला विस क्षेत्र में युवाओं के लिए विकसित किए जाएंगे खेल मैदान: सुधीर

                            योल-बनोरड़ू-बरवाला सडक का लोकार्पण, ढगवार में खेल मैदान की नींव

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

'कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को जनता के लिए तोहफों की झड़ी लगा दी। सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को एक सादे समारोह में योल-बनोरड़ू-बरवाला सडक का लोकार्पण किया। विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि उन्होंने जनता से किया वादा पूरा किया है। सुधीर शर्मा ने इसी बीच बरवाला और ढगवार में बनने वाले खेल मैदानों की भी नींव रखी।  ढगवार में 22 कनाल पर बनने वाले खेल मैदान का भी शिलान्यास किया। इन मैदानों पर 25 लाख रुपए प्रति मैदान खर्च होंगे। 

इसके उपरांत उन्होंने दाड़ी में बाइस लाख रुपए से बनाए गए हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के शिकायत निवारण कक्ष एवम कनिष्ठ अभियंता कार्यालय का लोकार्पण किया। दोपहर बाद उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा के कार्यालय में नेत्र मोबाइल इकाई के विश्राम गृह व प्रशिक्षण केंद्र का लोकार्पण किया। ढगवार पंचायत में अपने संबोधन में सुधीर शर्मा ने कहा कि मिल्क प्लांट की अपग्रेडेशन के बाद इस पंचायत में 22 कनाल जमीन पर खेल मैदान का रास्ता साफ हो गया है। शुक्रवार को सुधीर शर्मा ने ढगवार पंचायत में खेल मैदान का शिलान्यास किया। सुधीर शर्मा ने कहा कि ढगवार मिल्क प्लांट की अपग्रेडेशन, ढगवार-मसरेहड़ सडक के साथ ही यह खेल मैदान तय समय पर पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए 10 लाख की राशि जारी हुई है। जरूरत पडने पर और मदद दी जाएगी। चकवन ढगवार में जिस स्थान पर खेल मैदान बनाया जा रहा है, वहां तक रोड भी बनाया जाएगा।

 यही नहीं, ढगवार से मसरेहड़ के लिए बनने वाली सडक भी कहीं न कहीं इस खेल मैदान के लिए सुगम रहने वाली है। सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला विधानसभा हलके की हर पंचायत में एक अच्छा खेल मैदान होना चाहिए। इसके लिए वह प्रयासरत हैं।  उन्होंने कहा कि मांझी खड्ड के तटीकरण के लिए 10 करोड़ की राशि आ गई है। तटीकरण के साथ मांझी खड्ड के किनारों को बेंच, गजीबो व साइकिलिंग रोड से सुंदर बनाया जाएगा। दाड़ी-मनेड-बगली सडक पिछली सरकार के कार्यकाल में ठप थी, उसे प्राथमिकता के आधार पर बनाया गया है। 

पास्सू  व निचले पास्सू में मांझी खड्ड पर पुल बनाया जा रहा है। मांझी, चरान, मनूणी व सराह खड्डों में बरसात में टूटी कूहलों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक किया जा रहा है। उन्होंने पीडब्ल्यूडी अफसरों को निर्देश दिए हैं कि वे धर्मशाला-सकोह, धर्मशाला-पालमपुर समेत अन्य लिंक रोड किनारे ड्रेनेज बनाएं। लोग लगातार इस बारे में शिकायत कर रहे हैं। उन्होंने सर्दी में जलशक्ति विभाग को भी पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांवों में भी रियल टाइम वाटर क्वालिटी मानीटरिंग सिस्टम लगाए जाएंगे। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इंतकाल और तकसीम आदि मामलों का तुरंत निपटारा करें। किसी तरह की विभागीय कोताही सहन नहीं होगी। इसके अलावा जिला प्रशासन को भी कहा है कि वह आपदा प्रबंधन के बचे कार्यों में तेजी लाए।


     

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां