Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

तेंदुए के आतंक से लोग थे दहशत में ,पकड़ने के बाद ली राहत की साँस

                                                            तेंदुए की दहाड़ सुनकर खौफ में रहे लोग

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

जिला मुख्यालय धर्मशाला के साथ लगती सुधेड़ पंचायत में तेंदुआ आने से लोग दहशत में आ गए। घायल अवस्था में खेतों में यह तेंदुआ रात पर दहाड़ता रहा, जिसे लेकर करीब पांच घंटे तक लोगों में दहशत का माहौल रहा और दोपहर बाद वन विभाग की वाइल्ड लाइफ यूनिट ने इसे रेस्क्यू किया। जानकारी के अनुसार तेंदुए की दहाड़ सुनकर ग्रामीण खेतों के पास इकट्ठा हुए और इसकी सूचना पंचायत के पूर्व प्रधान पवन कुमार को दी।

जिस पर पूर्व प्रधान ने वन विभाग को सूचित किया।सुबह वन विभाग की टीम पहुंची, लेकिन जब घायल तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की तो उसने टीम पर हमला करने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद यह टीम तेंदुए को काबू नहीं कर पाई। इसके बाद वन विभाग ने वाइल्ड लाइफ यूनिट को तेंदुए के बारे में जानकारी दी, जिस पर गोपालपुर चिड़ियाघर से आई टीम ने तेंदुए का रेस्क्यू किया और उसे गोपालपुर ले जाया गया।

जानकारी के अनुसार सुबह के समय घायल तेंदुआ एक जगह से दूसरी जगह घूमता रहा और खूब दहाड़ता रहा। इन दहाड़ों को सुनकर लोग सहम गए। हालांकि सुबह 11 बजे के बाद वह एक जगह बैठ गया। उधर, सुधेड़ पंचायत के पूर्व प्रधान पवन कुमार ने बताया कि घायल तेंदुए को रेस्क्यू करके गोपालपुर चिड़ियाघर उपचार के लिए ले जाया गया है।सुधेड़ में घायल तेंदुए की सूचना मिली तो कर्मचारियों को वहां रेस्क्यू के लिए भेजा गया। इसके बाद वाइल्ड लाइफ यूनिट की टीम ने उसे रेस्क्यू किया और गोपालपुर उपचार के लिए पहुंचाया गया।



Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को