Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चुरुड़ू से लोहारली को जोड़ने वाला पुल इस वर्ष के अंत तक होगा तैयार

                                                    दिसंबर तक तैयार होगा चुरूड़ू-लोहारली पुल

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

क्षेत्रवासियों को चुरुड़ू से लोहारली को जोड़ने वाले पुल की सौगात इस वर्ष के अंत तक मिलेगी। लोक निर्माण विभाग ने इसका 40 फीसदी कार्य पूरा कर लिया है। लंबे समय से मांग कर रहे जिलावासियों का इस पुल से दोनों तरफ का सफर सुगम हो जाएगा। स्वां नदी पर बनने वाले पुल से सीधे तौर पर करीब चार ग्राम पंचायतें लाभान्वित होंगी। नदी के एक से दूसरे छोर पर जाने के लिए कई किलोमीटर का सफर तय नहीं करना पड़ेगा।

 पुल बनने से आसपास के कई गांवों के ग्रामीणों को गगरेट के लिए आवागमन करने की सुविधा मिलेगी। पुल के निर्माण से गगरेट, चिंतपूर्णी और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्रों की आबादी को लाभ मिलेगा। बरसात के दिनों में उफान पर आने वाली स्वां नदी का डर भी आवागमन में बाधा नहीं बनेगा। पुल बनाने में विशेष बात यह रहेगी कि पुल डबल लेन होगा। करीब 10 स्पैन इसे मजबूती प्रदान करेंगे जबकि पुल से दोनों तरफ गांवों के छोर जोड़ने के लिए दोनों तरफ लगभग एक-एक किलोमीटर लंबे अप्रोच रोड भी बनाए जाने प्रस्तावित हैं। 

करीब एक वर्ष पहले इस पुल का निर्माण कार्य शुरू किया गया था जबकि इस साल के अंत तक आगामी नव वर्ष 2025 में इस पुल के माध्यम से वाहन चालक आवागमन कर सकेंगे। पुल के लिए आधारशिला अप्रैल 2022 में रखी गई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में इस पुल के जल्द निर्माण का आश्वासन जनता को दिया गया था। हाल ही में चिंतपूर्णी विस क्षेत्र के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने भी साइट का निरीक्षण कर निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।पुल का निर्माण कार्य करीब 40 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। इस वर्ष दिसंबर तक पुल का निर्माण कार्य मकम्मल कर लिया जाएगा। इससे क्षेत्र की बड़ी आबादी को बेहतर सफर का लाभ मिलेगा।



Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी