Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला ऊना में बेरोजगारों में बढ़ा ई-वाहनों का क्रेज

                                                          ई-टैक्सी के लिए आए 121 आवेदन

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना के तहत ई–टैक्सी योजना का लाभ लेने के लिए जिला ऊना के 121 लोगों ने आवेदन किया है। आवेदन के बाद अब परिवहन विभाग साक्षात्कार और ड्राइविंग टेस्ट की तिथियां निर्धारित करेगा। साक्षात्कार और ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर ही ई-टैक्सी देने की प्रक्रिया शुरू होगी।

परिवहन विभाग ने राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना को लेकर जिलेभर में युवाओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया, ताकि अधिक से अधिक युवा इस योजना का लाभ उठाकर स्वरोजगार से जुड़े सकें। इसके बाद परिवहन विभाग के पास 121 युवाओं ने ई-टैक्सी के लिए आवेदन किया है। विभाग अब ई-टैक्सी के लिए आए आवेदनों की जांच करेगा और साक्षात्कार व ड्राइविंग टेस्ट के लिए समय निर्धारित करेगा।

दस्तावेजों की जांच और साक्षात्कार और ड्राइविंग टेस्ट में बेहतर पाए जाने वाले युवाओं को श्रम एवं रोजगार विभाग के माध्यम से अनुदान राशि देने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। बता दें कि प्रदेश के युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार ने राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्ट-अप योजना की शुरू की है। इसमें ई-टैक्सी की खरीद पर 50 प्रतिशत सब्सिडी प्रदान की जा रही है।

इन ई-टैक्सियों को सरकारी कार्यालय में भी लगाया जाएगा, ताकि युवाओं को एक निश्चित आय का साधन भी उपलब्ध हो सके।राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना के तहत बेरोजगार युवा विभिन्न श्रेणियों की गाड़ियां ले सकेंगे। इसमें श्रेणी-ए के लिए सिडान कार, श्रेणी-बी के लिए एसयूवी मिड रेंज, श्रेणी-सी के लिए एसयूवी, श्रेणी-डी के लिए प्रीमियम एसयूवी या एमयूवी और श्रेणी-ई के लिए लग्जरी वाहन ई-टैक्सी के रूप में लिए जा सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस