Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जलशक्ति उपमंडल नगरोटा सूरियां में कई पंचायतों में पेयजल का संकट गहरा गया है

                                      नगरोटा सूरियां में जल आपूर्ति ठप, लोगों ने घेरा विभाग का कार्यालय

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

जलशक्ति उपमंडल नगरोटा सूरियां में कई पंचायतों में पेयजल का संकट गहरा गया है। जल शक्ति विभाग को शिकायत करने पर भी कोई हल नहीं हुआ है। कृषि एवं पशुपालन मंत्री से शिकायत करने पर भी कोई हल नहीं निकल रहा। इसके चलते कथोली के वार्ड नंबर एक पदरवासी मोहल्ला के दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने मंगलवार को जलशक्ति उपमंडल नगरोटा सूरियां कार्यालय में पेयजल समस्या को लेकर प्रदर्शन किया।

ग्रामीण जोगिंद्र सिंह, कर्म सिंह, अजीत सिंह, विदेश कुमारी और मालती देवी आदि ने बताया कि उनके मोहल्ले में पिछले 15 दिन से पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी है। उन्हें जिस नलकूप से पेयजल आपूर्ति की जाती है उसी नलकूप से खेतों की भी सिंचाई की जाती है। उन्होंने जलशक्ति विभाग से मांग की कि जब तक पेयजल आपूर्ति पर्याप्त नहीं हो जाती, तब तक नलकूप का पानी सिंचाई के लिए न दिया जाए। लोगों ने आरोप लगाया कि जो पेयजल सप्लाई सुबह आती है, उसमें भी पहुंच वाले लोग टुल्लू पंप लगाकर सप्लाई को प्रभावित कर रहे हैं और ये लोग किचन गार्डन सहित अपने खेतों में भी पेयजल नल पर पाइप और टुल्लू पंप लगाकर सिंचाई करते हैं।

इस वजह से अन्य घरों की पेयजल आपूर्ति प्रभावित होती है। इसकी शिकायत जल शक्ति विभाग नगरोटा सूरियां उपमंडल के सहायक अभियंता राम कुमार से की, लेकिन कोई हल नहीं हो पाया।उधर, जलशक्ति विभाग जवाली के अधीक्षण अभियंता अजय शर्मा ने कहा कि कम वोल्टेज होने के कारण पेयजल समस्या आ रही है। और ज्यादा समस्या टुल्लू पंप लगाने वाले पैदा कर रहे हैं। पेयजल समस्या को सुचारू बनाने के लिए शीघ्र ही टुल्लू पंप लगाने वालों पर करवाई कर उनके टुल्लू पंप उठाए जाएंगे।




Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति