Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कॉलेज की ओर से प्रतिभागियों को बांटे प्रमाणपत्र

                                          बिलासपुर कॉलेज में भौतिक विज्ञान कार्यशाला का समापन

बिलासपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर में मंगलवार को भौतिक विज्ञान विषय पर चल रही कार्यशाला का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया। समापन समारोह पर प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य प्रो. नीना वासुदेवा बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहीं।कार्यशाला के समापन पर इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजिक्स टीचर्स के अध्यक्ष प्रो. पीके आहलूवालिया प्रतिभागियों से ऑनलाइन माध्यम से जुड़े। उन्होंने प्रतिभागियों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि इस कार्यशाला में प्रतिभागियों ने जो भी सीखा है, वह आगे चलकर उनके काम आएगा।

उन्होंने कहा कि जो कार्य अनुशासन में रहकर सीखा जाता है, वह विद्यार्थी को हमेशा आगे लेकर जाता है। इसलिए जीवन में अनुशासन का होना अत्यधिक आवश्यक है। कार्यशाला के संयोजक डॉ. अरुण ने बताया कि यह कार्यशाला छह दिनों तक चली। कार्यशाला नैनो मटेरियल मॉडलिंग यूजिंग ऑफ सिएस्टा विषय पर आधारित है। छह दिनों तक डॉ. आहलूवालिया और उन्होंने इस विषय पर प्रतिभागियों को विभिन्न जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कार्यशाला में विभिन्न कॉलेज और विश्वविद्यालयों से 68 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 

इसमें विशेष बात यह रही कि कॉलेज विद्यार्थियों के अलावा प्रोफेसरों ने भी बतौर प्रतिभागी कार्यशाला में भाग लिया। प्रतिभागियों ने इस दौरान अपने अनुभव भी साझा किए। शोभना और अमरजीत ने कहा कि छोटे-छोटे उदाहरण देकर विषय को बारीकी से समझाया। उन्होंने इसके लिए कॉलेज भौतिक विज्ञान विभाग का आभार जताया। प्राचार्य नीना वासुदेवा ने कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए बधाई दी और प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उप प्राचार्य डॉ. पीएस कटवाल और भौतिक विज्ञान विभाग के एचओडी डॉ. सुरजीत चंदेल मौजूद रहे।




Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार