Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के सुअवसर पर पूरा जिला दिनभर भक्तिमय माहौल में डूबा रहा

                                                     कीजो केसरी के लाल... से गूंजा ऊना शहर

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के सुअवसर पर पूरा जिला दिनभर भक्तिमय माहौल में डूबा रहा।ऊना सदर, हरोली, चिंतपूर्णी, कुटलैहड़ और गगरेट विधानसभा क्षेत्र में श्रद्धालुओं ने जहां सड़क मार्गों के किनारे दिनभर लंगर का आयोजन किया। तो वहीं डीजे चलाकर भजनों का दौर भी जारी रहा। खासकर ''''कीजो केसरी के लाल मेरा छोटा सा यह काम, मेरी राम जी कह देना जय सियाराम'''' भजन श्रद्धालुओं की विशेष पसंद रहा। श्रद्धालुओं ने भी भजनों का आनंद लेते हुए प्रसाद ग्रहण किया।

जानकारी के अनुसार ऊना सदर विधायक सतपाल सत्ती ने अपने गांव जलग्रां में स्थित हनुमान मंदिर में सोमवार सुबह हवन में हिस्सा लिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मंदिर में शीश नवाया और जय श्री राम का उद्घोष किया। वहीं मंदिर के बाद महिलाओं ने भजनों के माध्यम से भगवान की महिमा का गुणगान किया। कार्यक्रम में श्रद्धालुओं के लिए भोजन की व्यवस्था भी रही। हवन डालने के बाद विधायक तपाल सत्ती ने मंदिर में आशीर्वाद लिया। इस मौके पर ने प्रदेश में अवकाश घोषित करने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंद्र सुक्खू का धन्यवाद भी किया। 

इसके बाद सतपाल सत्ती ने शोभायात्रा के साथ विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लिया। हरोली क्षेत्र में भी विभिन्न स्थानों पर धार्मिक आयोजन हुए। अंब के रामलीला मैदान, गगरेट के विभिन्न मंदिरों में श्री राम मंदिर को लेकर श्रद्धालुओं में जोश देखते ही बन रहा था। वहीं शाम के समय श्रद्धालुओं ने डीजे लगाकर धार्मिक गानों पर खूब नृत्य किया। इसके अलावा शाम के समय जमकर आतिशबाजी भी हुई। व्यावसायिक संस्थानों व घरों में लोगों ने दीपक जलाए। जिला भाजपा मंडल अध्यक्ष बलबीर चौधरी ने कहा कि यह ऐतिहासिक दिन है।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी