Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में पंचकर्मा युनिट होगा अपग्रेड: डीसी

                                                कहा, रोगियों को उपलब्ध करवाई जाएंगी बेहतर सुविधाएं

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में पंचकर्मा यूनिट को अपग्रेड किया जाएगा इसमें अत्याधुनिक मशीनरी तथा आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी ताकि रोगियों को लाभ मिल सके। यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने मंगलवार को जिला आयुर्वेदिक अस्पताल की रोगी कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में अप्रैल माह 2023 से लेकर दिसंबर माह तक 13 हजार के करीब ओपीडी तथा तीन हजार सात सौ के करीब इंडोर रोगियों को सेवाएं प्रदान की गई हैं जबकि पंचकर्मा के तहत अप्रैल 2023 से लेकर दिसंबर माह तक 3696 लोंगों की ओपीडी तथा 2564 का इंडोर उपचार किया गया है।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि रोगी कल्याण समिति के तहत जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में रोगियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर चालू वित वर्ष में 5 लाख 63 हजार का अनुमानित खर्च निर्धारित किया गया है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि रोगियों की बेहतर सुविधा के लिए जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में कैंटीन खोलने के लिए उपयुक्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं ताकि रोगियों तथा उनके तामीरदारों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो। 


इसके साथ ही अस्पताल में साफ सफाई का भी विशेष ध्यान रखने के लिए कहा गया है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला आयुर्वेदिक अस्पताल के परिसर में बांउड्री बाॅल लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से आवश्यक राशि उपलब्ध करवाई जाएगी इसके साथ ही ईसीजी मशीन उपलब्ध करवाने के साथ साथ अन्य उपकरणों को खरीदने के लिए भी स्वीकृति प्रदान की गई है ताकि जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में रोगियों को बेहतर सुविधा मिल सके।


Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना