Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विद्यार्थियों और अध्यापकों को झेलनी पड़ रही परेशानी

                                                     स्कूल में सिर्फ दो कमरों में लग रहीं पांच कक्षाएं

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

 शिक्षा खंड पट्टा महलोग का कार्यालय प्राथमिक स्कूल के भवन में चल रहा है। जिससे बच्चों के लिए यह भवन कम पड़ रहा है। तीन कमरों में बीपीईओ कार्यालय चल रहा है अब दो ही कमरे स्कूल के लिए बचे हैं। इसमें पांच कक्षाएं लगाने में मुश्किल हो रही है। वहीं कुछ बच्चों को प्रतिकूल मौसम में बरामदे में बैठना पड़ रहा है।

प्राथमिक स्कूल पट्टा में 78 बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं। इस स्कूल में छह कमरे हैं। दो मंजिला इस भवन में तीन कमरे नीचे और तीन ऊपर की मंजिल में है। यहां पर बीपीईओ का अपना भवन न होने से स्कूल के भवन में ही यह कार्यालय चल रहा है। जिससे तीन कमरे खंड शिक्षा अधिकारी को दिए गए हैं। दो कमरों में विभाग ने पठन पाठन सामग्री भरी हुई है। जबकि तीन कमरे ही प्राथमिक स्कूल के बचे हैं। इन कमरों में 78 बच्चों को बैठना काफी कठिन कार्य है। ऐसे में कुछ बच्चों को बरामदे में बैठाया जा रहा है।

पीटीए प्रधान संदीप कुमार ने बताया कि विभाग ने बीपीईओ कार्यालय खोलने के लिए जमीन नाम कर दी है। उस पर भवन बनाने के लिए 54 लाख रुपये का प्रस्ताव तैयार करके विभाग व सरकार को भेजा गया है। लेकिन अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है। स्कूल की बिल्डिंग में बीपीईओ कार्यालय चलने से बच्चों को कापी दिक्कत हो रही है। उन्होंने जल्द ही बीपीईओ कार्यालय बनाने की मांग की है। उधर, बीपीईओ हाकम सिंह कठाना ने कहा कि बीपीईओ कार्यालय के लिए प्रस्ताव तैयार करके भेजा गया है। जैसे ही बजट उपलब्ध होगा। निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएग। उन्होंने माना की स्कूल का भवन उनके पास होने से बच्चों को दिक्कत हो रही है।





Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी