Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सभी सहयोगी बनकर पालमपुर को बनाएंगे आदर्श हलका : आशीष बुटेल

                                              गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिये सरकार गंभीर

पालमपुर,रिपोर्ट नेहा धीमान 

मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने कहा कि प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने पर सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है।सीपीएस मंगलवार को पालमपुर विधान सभा क्षेत्र के चाचियां में न्यू होली मिशन पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकारी शिक्षण संस्थान, शिक्षा क्षेत्र में बहुत ही सराहनीय और जरूरी कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ निजी शिक्षण संस्थान भी बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध करवाकर सरकार के सहयोगी के रूप में कार्य कर रहे हैं।

बुटेल ने कहा कि चाचियां का न्यू होली मिशन पब्लिक स्कूल का शिक्षा के क्षेत्र में बहुत सराहनीय योगदान रहा है। उन्होंने मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया आउट बधाई देते हुए इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों के आयोजन से बच्चों का सर्वांगीण विकास सम्भव होता है और इसी आत्मविश्वास से बच्चें जीवन में बड़े से बड़ा मुकाम हासिल करने में  समर्थ होते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें यह देखकर अति प्रसन्नता हुई कि इस विद्यालय में बच्चों के समग्र विकास के लिये विशेष प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर इसे हासिल करने के लिये कठोर परिश्रम तथा अनुशासन को जीवन का अंग बनायें। 

बुटेल ने कहा कि पालमपुर हलके में सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं को सृजित कर आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने दिशा में प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पालमपुर के विकास को नागरिकों के सहयोग से मिलकर आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हलके में लोगों की जरूरत तथा मांग पर ही विकास को आगे बढ़ाया जायेगा।उन्होंने कहा कि मुख्य सड़क से नगरी इंडस्ट्रियल एरिया तक सड़क को दुरुस्त करने के लिये धनराशि उपलब्ध करवा दी जायेगी। उन्होंने यहां के पेयजल सुधार के लिये भी हैंडपम्प को 15 दिनों में विद्युतीकृत करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने संस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ आकर्षक मार्च पास्ट भी प्रस्तुत किया। उन्होंने विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपये देने की घोषणा की।




Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना