Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वन विभाग ने लोक निर्माण विभाग को डैमेज रिपोर्ट की भरपाई करने के लिए नोटिस जारी किया

                               लोक निर्माण विभाग ने वन विभाग को दो साल बाद चुकाए 10 लाख'

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

वन विभाग से नोटिस मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग ने वन विभाग के खाते में 10 लाख की धनराशि जमा करवा दी है। यह धनराशि वन विभाग ने लोक निर्माण विभाग को वन संपदा को नुकसान पहुंचाने के लिए डैमेज रिपोर्ट के रूप में लगाई थी। इसकी भरपाई करने में लोक निर्माण विभाग आनाकानी कर रहा था। इसके चलते वन विभाग ने लोक निर्माण विभाग को डैमेज रिपोर्ट की भरपाई करने के लिए नोटिस जारी किया। नोटिस में यह भी जिक्र किया गया था कि यदि डैमेज रिपोर्ट का शीघ्र भुगतान नहीं किया तो इसे अदालत में जमा करवा दिया जाएगा। 

आनन-फानन में लोक निर्माण विभाग ने वन विभाग की डैमेज रिपोर्ट के अनुसार पूरी धनराशि का भुगतान कर दिया। लोक निर्माण विभाग मंडल चंबा के तहत पिछले दो सालों में दर्जनों नई सड़कों का निर्माण किया गया है। इन सड़कों को बनाने के दौरान निकली मिट्टी को ठेकेदारों ने डंपिंग साइटों में डालने के बजाय वन विभाग की भूमि में फेंक दिया। इससे वन संपदा को काफी नुकसान भी पहुंचा।संबंधित वन रक्षकों ने इसको लेकर डैमेज रिपोर्ट काटी। जिसे लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में जमा करवाया गया लेकिन, दो सालों से लोक निर्माण विभाग डैमेज रिपोर्ट की भरपाई नहीं कर रहा था।

 इसको लेकर कई बार विभाग से वन विभाग के अधिकारियों ने पत्राचार भी किया लेकिन इसके बाद भी जब बात नहीं बनी तो वन विभाग ने लोक निर्माण विभाग को नोटिस जारी कर दिया। नोटिस मिलने पर लोक निर्माण विभाग ने तुरंत डैमेज रिपोर्ट की भरपाई कर दी है। वन परिक्षेत्र अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि दो सालों से डैमेज रिपोर्ट का भुगतान नहीं करने को लेकर लोक निर्माण विभाग को नोटिस दिया गया था। नोटिस मिलने के बाद विभाग ने डैमेज रिपोर्ट की भरपाई कर दी है। दस लाख रुपये लोक निर्माण विभाग ने डैमेज रिपोर्ट के रूप में जमा करवा दिए हैं।




Post a Comment

0 Comments

बाढ़ से बचाब के लिए चक्की पुल पर लगेगी 109 करोड़ की  सुरक्षा दीवार