Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

3 मार्च को पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाए जाएंगे।

                                हिमाचल 3 मार्च को पांच वर्ष तक के बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्रॉप्स

शिमला, हिमाचल 

प्रदेश में 5,870 बूथों और 257 मोबाइल टीमों से 59 लाख 65 हजार 170 बच्चों को पोलियो की खुराक दी जाएगी। 3 मार्च को हिमाचल प्रदेश में पांच वर्ष से कम उम्र के सभी बच्चों को स्वास्थ्य केंद्रों, बूथों और मोबाइल टीमों से पोलियो की खुराक दी जाएगी। प्रदेश में 5,870 बूथों और 257 मोबाइल टीमों से 59 लाख 65 हजार 170 बच्चों को पोलियो की खुराक दी जाएगी। 


प्रवासी कर्मचारियों के बच्चों को पोलियो की खुराक दी जाएगी। स्वास्थ्य सचिव एम सुधा देवी ने यह जानकारी दी है। सुधा ने शुक्रवार को शिमला में राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण दिवस पर प्रदेश भर में 3 मार्च को टीकाकरण की तैयारी करने वाली बैठक की अध्यक्षता की। एम सुधा देवी ने राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण के महत्व पर बल देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार स्वस्थ बच्चों के लक्ष्य की प्राप्ति से स्वस्थ हिमाचल का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में काम कर रही है। 


उनका कहना था कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए सूक्ष्म नियोजन और आशा वर्कर और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की मदद मिलेगी। अभियान में बिलासपुर, कांगड़ा, किन्नौर, मंडी, सिरमौर और ऊना के 2,64,426 लोगों का बीसीजी टीकाकरण किया जाएगा। बीसीजी टीकाकरण टीबी को रोकने में महत्वपूर्ण है। राष्ट्रीय पोलियो अभियान और एडल्ट बीसीजी टीकाकरण से संबंधित विभागीय अधिकारियों से बैठक में व्यापक चर्चा हुई। डॉ. रविद्र ने एडल्ट बीसीजी और डॉ. संजय रनौत ने प्लस पोलियो टीकाकरण दिया। इस अवसर पर डॉ. गोपाल बेरी, निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक प्रियंका वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।






Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार