Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदाधिकारियों को किया निलंबित

                                बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत की अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की कुर्सी गई

काँगड़ा, हिमाचल 


प्रदेश की सबसे बड़ी नगर पंचायत में शामिल बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया है। पहली फरवरी को जिलाधीश को अविश्वास प्रस्ताव देने वाले आधा दर्जन पार्षदों ने आपसी एकता दिखाते हुए मंगलवार को एसडीएम देवी चंद ठाकुर के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश किया।


 इस प्रकार नगर पंचायत की तीन वर्ष तक कुर्सी पर काबिज रहने वाली नपं की अध्यक्ष कांता देवी और उपाध्यक्ष वेदना कुमारी को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी है। अब एसडीएम देवी चंद ठाकुर जिलाधीश को मामले की रिपोर्ट प्रेषित करेंगे और जिलाधीश एक माह के अंदर किए जाने वाले चुनाव की तिथि की घोषणा करेंगे। नगर पंचायत के 11 पार्षदों में से छह पार्षद अमित कपूर, अनीता सूद, राजेश कलेडी, आशा भाटिया, रितु और राजन चौधरी मंगलवार सुबह 10:30 बजे नगर पंचायत के कार्यालय में पहुंचे। 


जबकि उनके आधा घंटा बाद नगर पंचायत की अध्यक्ष कांता देवी, उपाध्यक्ष वेदना कुमारी और पार्षद मुकेश शर्मा, विनय धीमान और चंपा ने नगर पंचायत के कार्यालय में दस्तक दी। कांता देवी ने कहा कि लोकतंत्र में यह सब चलता रहता है और पांच पार्षद इकट्ठे हैं और अब आगे की रणनीति बनाई जाएगी। दूसरी तरफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पार्षदों का कहना था कि उनका उद्देश्य अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को हटाना था, जो कि पूरा हो गया है और अब आगे चुनाव तिथि घोषित होने पर रणनीति बनाई जाएगी। 


एसडीएम देवी चंद ठाकुर ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया है और अब इस संबंध में जिलाधीश को अवगत करवाया जाएगा।



Post a Comment

0 Comments

एचआरटीसी की वोल्वो बस के चालक से पुलिस ने 8.234 किलो ग्राम पोपी स्ट्रो बरामद