Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर क्यों मंडी - पंडोह पर दो घंटे ट्रैफिक रोका जाएगा

                मंडी-पंडोह हाईवे पर हर दिन दो बार दो-दो घंटे रोका जाएगा ट्रैफिक, मलबा होगा साफ

मंडी,हिमाचल 

मंडी और पंडोह के बीच नेशनल हाईवे पर छह मील पर  21 फरवरी 2023 से प्रतिदिन दो बार दो-दो घंटे के लिए ट्रैफिक रोका जाएगा। मंडी-पंडोह के बीच नेशनल हाईवे पर पहाड़ दरकने से भारी मलबा सड़क पर आ गया है। इसमें एक जेसीबी ऑपरेटर की मौत भी हो गई।


पिछले एक साल में इस स्थान पर चट्टानें और मलबा गिरने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें एक आठ वर्षीय बच्चा भी शामिल है। चट्टानें और पत्थर गिरने की कई घटनाएं हो चुकी हैं।  कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए। कई अन्य लोग मौत के मुंह में जाने से बाल-बाल बचे हैं। भारी चट्टानें और मलबा खतरनाक स्थिति में है। इसे एनएचएआई और ठेकेदार कंपनी की ओर से साफ किया जा रहा है। यह कार्य करीब एक हफ्ते तक चलेगा। 


इसको देखते हुए 21 फरवरी 2023 से प्रतिदिन दो बार दो-दो घंटे के लिए ट्रैफिक रोका जाएगा। हर दिन पहले 10:00 से 12:00 बजे और दूसरा 2:00 से  4:00 बजे तक ट्रैफिक रोका जाएगा।  इस दौरान मंडी की तरफ बिंद्राबनी(चार मील) तथा पंडोह की तरफ सात मील में ट्रैफिक को रोका जाएगा। मंडी तथा कल्लू के बीच छोटे वाहनों के लिए वाया कटिंडी-कटौला सड़क खुली रहेगी। इसके अलावा पंडोह-गोहर-नेरचौक सड़क भी छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए उपलब्ध है। केवल भारी वाहनों को ट्रैफिक खुलने का इंतजार करना पड़ेगा। पंडोह तथा कल्लू के बीच नेशनल हाईवे पर कोई रोक-टोक नहीं है।  






Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख