Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मैं एक योद्धा हूँ, सीएम सुखविंद्र सुक्खू ने कहा

                सीएम सुखविंद्र सुक्खू बोले-मैं एक योद्धा हूं, कांग्रेस पार्टी की सरकार पांच साल चलेगी

शिमला ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार का बहुमत होने के बावजूद राज्यसभा की सीटें भाजपा को मिलने से राज्य में राजनीतिक गतिविधियाँ तेज हो गई हैं। मंत्रिमंडल से विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। भाजपा ने 15 विधायक सदन को समाप्त कर दिया है। 


CM ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैं एक योद्धा हूँ और मैंने कोई इस्तीफा नहीं दिया। आम परिवार का योद्धा लड़ाई में भाग लेता है और संघर्ष में जीता है। कांग्रेस पार्टी की सरकार पांच वर्ष तक रहेगी। आम लोगों, कर्मचारियों और महिलाओं की सरकार है। भाजपा द्वारा विधायकों को बरगलाकर चलाया जा रहा प्रोपेगेंडा असफल होगा। युद्ध की तरह लड़ूंगा। 


हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने अपना नैतिक अधिकार खो दिया है। मुझे नहीं पता कि मुख्यमंत्री सुक्खू ने भी इस्तीफा दे दिया है, या शायद आलाकमान ने उनसे मांगा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि आज हमारी आशंका पूरी हुई। सुबह हमने राज्यपाल को बताया कि कांग्रेस को बजट पास करने का बहुमत नहीं है। भाजपा विधायकों को इस तरह निलंबित करेंगे..। 


आज सदन में आते ही संसदीय कार्य मंत्री ने प्रस्ताव लाया कि 15 विधायकों को निलंबित कर दिया जाए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मार्शल के माध्यम से हमें बाहर निकालना पड़ा। जब हम सदन की कार्यवाही को बाधित करते हैं, तो सदन निलंबित हो जाता है। हम एक बहस करने को तैयार थे। बजट पास करने के लिए हमारा निलंबन हुआ है, संसद में जयराम ठाकुर ने कहा। 


यह सरकार टूट गई है। बजट साढ़े तीन बजे पारित किया गया था। सरकार को नैतिक रूप से इस्तीफा देना चाहिए। विक्रमादित्य सिंह भी इस्तीफा दे चुके हैं। इनके साथ तो विपक्ष भी बदतर है। इसके बाद प्रतिपक्ष के सदस्य सदन से बाहर चले गए और लंच करने लगे। सदन की बैठक शुरू नहीं हुई है। सदन में अनिश्चितता है। विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा ने भी नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर से सदन से बाहर निकलने की अपील की। लेकिन जयराम, वह अपनी जगह नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं सदन में सत्तापक्ष उपस्थित है। 

Post a Comment

0 Comments

शिक्षक का साथ ना होने के कारण हुई परिणाम में देरी