Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धर्मपुर अस्पताल में लो-वोल्टेज और पानी की कमी से डायलिसिस नहीं हो सकती

                            धर्मपुर अस्पताल में कम वोल्टेज और पानी की कमी से डायलिसिस नहीं हो सकती

सोलन, ब्यूरो रिपोर्ट 

धर्मपुर के क्षय रोग अस्पताल में डायलिसिस करवाने वाले मरीजों को इन दिनों मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। यूनिट को खोलने के बाद, यहां बिजली और पानी का अलग से कोई कनेक्शन नहीं मिला है। लो-वोल्टेज और पानी की कमी से मरीजों का डायलिसिस आसमान होता है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि पानी और बिजली के कनेक्शन के लिए विभागों और बोर्डों को अधिग्रहण किया गया है। 


विभाग और बोर्ड करीब दो बार अस्पताल प्रशासन को इस बारे में सूचित कर रहे हैं। अब तक कोई प्रयास नहीं हुआ है।जल शक्ति विभाग के अनुसार, अस्पताल प्रशासन ने अलग से कनेक्शन के लिए कोई धनराशि नहीं दी है। इसलिए अभी तक कोई नया कनेक्शन नहीं बनाया गया है। बिजली बोर्ड ने भी अस्पताल प्रशासन से अतिरिक्त मीटर लगाने की मांग की है। मरीज अस्पताल प्रशासन, बोर्ड और विभाग के एक-दूसरे पर बातचीत से सीधे प्रभावित होते हैं।


मरीजों को सोलन या चंडीगढ़ जाना होगा। इससे मरीजों की जेब भी कमजोर हो जाती है। मरीज ने भी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को बताया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। Dec. में, क्षय रोग अस्पताल धर्मपुर में किडनी मरीजों के लिए डायलिसिस सेवा शुरू की गई। इसके लिए सरकार ने हंस फाउंडेशन से समझौता किया है। हाल ही में मरीजों को सुविधाएं प्रदान की गई हैं, लेकिन अब बिजली और पानी की कमी है। धर्मपुर में हर महीने करीब सौ मरीजों की डायलिसिस होती है। सुविधाओं के अभाव में मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। राजीव, भरत भूषण गुप्ता और कल्पना ने बताया कि यहां पर करीब एक महीने से अधिक समस्या है।













Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी