Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कांग्रेस के बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई

                        आज स्पीकर करेंगे कांग्रेस के बागी विधायकों पर कार्रवाई का एलान

शिमला, ब्यूरो रिपोर्ट 

आज हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के बागी विधायकों का निर्णय होगा। कांग्रेस के बागी विधायकों के भविष्य का फैसला विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया करेंगे। हिमाचल प्रदेश सरकार ने दल-बदल कानून के तहत अपील की थी। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार का बहुमत होने के बावजूद भाजपा को राज्यसभा की सीट मिलने से राजनीतिक हलचल हुई है। 


अब कांग्रेस को बागी विधायकों पर कार्रवाई करने का अधिकार है। कांग्रेस के छह बागी विधायकों का भविष्य जल्द ही निर्धारित हो सकता है। इन विधायकों के भविष्य का निर्णय विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया लेंगे। कांग्रेस विधायक और संसदीय कार्य मंत्री हर्ष वर्धन चौहान ने दलबदल विरोधी कानून के तहत छह विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की। 


कल, स्पीकर ने दोनों पक्षों की बात सुनी। इसके बाद आज अध्यक्ष निर्णय लेंगे। भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी के पक्ष में व्हिप जारी होने के बावजूद बागी विधायकों ने वोटिंग की। बजट पारित करते समय व्हिप जारी होने के बावजूद ये सदन में नहीं आए।  कांग्रेस के बागी विधायकों में राजेंद्र राणा, सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, देवेंद्र कुमार भुट्टो, इंद्रदत्त लखनपाल और चैतन्य शर्मा हैं। 






Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट