Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भराड़ू की स्वाति धरवाल का हुआ पीएचडी के लिए चयन

                                    स्वाति की इस सफलता से समूचे जोगिन्दरनगर क्षेत्र में ख़ुशी की लहर है

जोगिंदर नगर,रिपोर्ट जतिन लटावा 

सीएसआईआर-यूजीसी नेट/जेआरएफ (जीवन विज्ञान) परीक्षा में योग्यता और सीएसआईआर-आईएचबीटी पालमपुर में भराड़ू की स्वाति धरवाल का चयन पीएचडी के लिए हुआ है ! स्वाति की इस सफलता से समूचे जोगिन्दरनगर क्षेत्र में ख़ुशी की लहर है। पीएचडी में चयन की सफलता के लिए स्वाति अपने माता-पिता और शिक्षकों को श्रेय देती है।स्वाति धरवाल अथराह गाँव,डाकघर ब्यूंह की निवासी है। स्वाति के पिता प्रेम धरवाल तथा माँ का नाम सीमा देवी है। स्वाति के पिता पंचायत में टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं जबकि माँ सीमा देवी गृहणी हैं।

बातचीत के दौरान स्वाति धरवाल ने बताया कि उन्होंनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा दसवीं तक बिष्ट राम सुख सरस्वती विद्या मंदिर भराड़ू से पूरी की। स्वाति ने अपनी बाहरवीं कक्षा की पढ़ाई भराड़ू स्कूल से तथा बीएससी की पढ़ाई राजीव गाँधी डिग्री कालेज जोगिन्दरनगर से पूरी की।स्वाति अपनी स्कूली शिक्षा शुरू करने से लेकर एमएससी पूरी करने तक, कड़ी मेहनत और अनुशासन आवश्यक थे जो स्वाति ने अपने माता-पिता, कॉलेज के शिक्षकों और सरस्वती विद्या मंदिर, भराड़ू से सीखा !

स्वाति धरवाल बिष्ट राम सुख सरस्वती विद्या मंदिर भराड़ू की पूर्व छात्रा है। स्कूल के प्रधानाचार्य मदन लाल का कहना है कि स्वाति की इस उपलब्धि से समस्त क्षेत्र में ख़ुशी की लहर है। मदन लाल ने स्वाति व उसके परिजनों को इस उपलब्धि के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।प्रधानाचार्य मदन लाल का कहना है कि स्वाति ने स्कूल के साथ साथ अपने माँ बाप का भी नाम रोशन किया है। प्रधानाचार्य कहते हैं कि स्वाति होनहार विद्यार्थी थी तथा हमेशा अच्छे अंक प्राप्त करती थी !उधर बिष्ट राम सुख सरस्वती विद्या मंदिर के समस्त अध्यापकों, विद्यालय प्रबंध समिति ने भी स्वाति और उनके परिजनों को बधाई दी है !



Post a Comment

0 Comments