Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आयुष विभाग ने भूतपूर्व सैनिक श्रेणी आश्रित वर्ग से आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के अधिसूचित किये पांच पद

  बैच आधार पर भरे जाने हैं ये पद, पात्र उम्मीदवार 5 मार्च से पहले रोजगार कार्यालय में करवाएं नाम दर्ज 

जोगिन्दरनगर,रिपोर्ट जतिन लटावा 

निदेशक आयुष विभाग हिमाचल प्रदेश ने भूतपूर्व सैनिक श्रेणी आश्रित वर्ग से आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के बैच आधार पर पांच पद अधिसूचित किये हैं। जिनमें भूतपूर्व सैनिक आश्रित वर्ग सामान्य श्रेणी का एक, अनुसूचित जाति के दो, अनुसूचित जनजाति का एक पद तथा अन्य पिछड़ा वर्ग का भी एक पद शामिल है। इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 5 मार्च तक ऑनलाइन माध्यम से रोजगार कार्यालय में नाम पंजीकृत करवाना सुनिश्चित करें।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रभारी उप रोजगार कार्यालय जोगिन्दर नगर सुमित ने बताया कि निदेशक आयुष विभाग द्वारा अधिसूचित भूतपूर्व सैनिक श्रेणी आश्रित वर्ग से आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के बैच आधार पर पांच पदों को भरा जाना है। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं कक्षा तथा हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से आयुर्वेदिक फार्मेसी में दो वर्ष का डिप्लोमा अथवा बैचलर डिग्री का होना आवश्यक है। इन पदों के लिए आवेदक की आयु 18 से 45 वर्ष तक निर्धारित की गई है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु में पांच वर्ष की छूट दी गई है।

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 5 मार्च, 2024 से पहले अपना नाम ऑनलाइन माध्यम से रोजगार कार्यालय जोगिन्दर नगर में पंजीकृत करवाना सुनिश्चित करें ताकि पात्र अभ्यर्थियों के नाम संबंधित विभाग को भेजे जा सकें। उन्होंने बताया कि रोजगार कार्यालय में ऑनलाइन माध्यम से पंजीकरण करवाने में किसी भी आवेदक को किसी प्रकार की असुविधा का सामना करना पड़ता है तो वह किसी भी कार्य दिवस को रोजगार कार्यालय जोगिन्दर नगर से संपर्क कर सकते हैं।  



Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी