Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

1023 नए टीजीटी हिमाचल के सरकारी स्कूलों हुई नियुक्ति

                                            हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों ने 1023 नए टीजीटी प्राप्त किए, बैचवाइज भर्ती का परिणाम जारी किया

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

1,023 नए टीजीटी हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शामिल हो गए हैं। बुधवार को प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने अक्तूबर से नवंबर 2023 के दौरान हुई बैचवाइज काउंसलिंग का परिणाम जारी किया। टीजीटी आर्ट्स में 496, नॉन मेडिकल में 333 और मेडिकल में 194 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। 


स्कूलों में 1,758 टीजीटी पद खाली थे। अब नई भर्ती से कुछ शिक्षक कमी दूर हो जाएगी। नियुक्तियों के बाद 735 पद खाली रहेंगे। इन स्थानों पर सीधी भर्ती की जाएगी। शिक्षा निदेशालय के चयनित शिक्षकों को जल्द ही स्कूलों में नियुक्त किया जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने खेल कोटे से 44 टीजीटी, एक्स सर्विसमैन कोटे से 55 टीजीटी और एक्स सर्विसमैन के परिजनों के कोटे से 39 टीजीटी चुने हैं।


एक्ससर्विस मैन कोटे में 51 टीजीटी कला और चार टीजीटी गैर-चिकित्सा चुने गए हैं। एक्स सर्विसमैन के परिजनों से 19 टीजीटी मेडिकल और 20 टीजीटी नॉन मेडिकल प्राप्त हुए हैं। खेल कोटे में 29 टीजीटी कला, नौ टीजीटी गैर-चिकित्सा और छह टीजीटी चिकित्सा शामिल हैं। 416 टीजीटी आर्ट्स, 300 टीजीटी नॉन मेडिकल और 169 टीजीटी मेडिकल बैचवाइज को सामान्य और अन्य आरक्षित श्रेणियों में चुना गया है। शिक्षा विभाग ने हाईकोर्ट से 1,161 जेबीटी शिक्षक बैचवाइज पदों को भरने की अनुमति मांगी है। बीते दिनों मामले की सुनवाई के दौरान, हाईकोर्ट ने बिना मंजूरी के परिणाम जारी नहीं करने का आदेश दिया था।



Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना