Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अब सस्ते में चंडीगढ़ और हरिद्वार: साधारण हुई ट्रेनें

                                            अब एक्सप्रेस से कम पैसे में चंडीगढ़ और हरिद्वार जा सकते हैं

ऊना , ब्यूरो रिपोर्ट 

रेलवे बोर्ड ने एक बार फिर जिले से चलने वाली कुछ ट्रेनों को साधारण ट्रेनों की श्रेणी में डाल दिया है। इसके परिणामस्वरूप, इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए किराया भी कम हो गया है। यात्रियों को ऊना रेलवे स्टेशन से चंडीगढ़ और हरिद्वार में पैसेंजर ट्रेन में 35 रुपये और 70 रुपये खर्च होंगे। 


जब पैसेंजर ट्रेन जाती थी तो एक्सप्रेस ट्रेन का किराया देना पड़ता था, इसलिए पूर्व में हरिद्वार के लिए 120 रुपये और चंडीगढ़ के लिए लगभग 55 रुपये देना पड़ता था। अब भारतीय रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों पर द्वितीय श्रेणी का साधारण किराया बहाल किया है। अब यात्री ऊना से चलने वाली तीन पेसेंजर ट्रेनों से लाभ ले सकेंगे। 


ऊना से सुबह 07:17 बजे पहली ट्रेन अंबाला जाती है, जबकि दूसरी ट्रेन हरिद्वार बाया सहारनपुर जाती है 2:10 बजे, और तीसरी ट्रेन ऊना से अंबाला जाती है 03:30 बजे। इन ट्रेनों में यात्री अब ऊना से हरिद्वार के लिए 70 रुपये, रूड़की के लिए 60 रुपये, सहारनपुर के लिए 53 रुपये, अंबाला बाया चंडीगढ़ के लिए 45 रुपये, अंबाला के लिए 40 रुपये, चंडीगढ़ के लिए 35 रुपये, रोपड़ के लिए 20 रुपये और आनंदपुर साहिब, नंगल डैम और किरतपुर के लिए 10 रुपये देंगे।



Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख