Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

टौणी देवी क्षेत्र में उल्टी-दस्त से पीड़ित लोग , 300 पार हुआ आंकड़ा

                            टौणी देवी क्षेत्र में 300 से अधिक लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हैं, विभाग ने सैंपल लिया

हमीरपुर, ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में स्वास्थ्य खंड टौणी देवी के तहत पांच से अधिक गांवों से उल्टी-दस्त के बाद अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों की संख्या 300 से अधिक हो गई है। अस्पताल में बहुत से मरीज आ रहे हैं। ग्वारडू, लोआखर, टौणी देवी, चाहड़, टपरे, बारी, महाड़े, घलोट, सिसवा, भारी, खंदेहड़ा, लडयोह, झनिककर आदि गांवों से अधिकांश मरीज आते हैं।


 रोगियों ने जलशक्ति विभाग के पेयजल टैंकों पर प्रश्न उठाए। वहीं, सोमवार को स्वास्थ्य और जलशक्ति विभाग की टीमें क्षेत्र में पहुंचीं। स्वास्थ्य विभाग और जलशक्ति विभाग ने क्षेत्र के कई स्थानों से पानी के सैंपल भरे हैं। इनमें से कुछ सैंपल पुराने जल स्त्रोतों, बावड़ियों और अन्य स्थानों से भी भरे गए हैं।  


जल शक्ति विभाग के बारी सेक्शन के कनिष्ठ अभियंता नितिन भारद्वाज ने बताया कि कुल छह सैंपल भरे गए हैं। रिपोर्ट आने पर ही वास्तविक हालात का पता चलेगा। जल शक्ति विभाग ने सभी पेयजल टैंकों में ब्लीचिंग पावडर भी छिड़काया है। इस क्षेत्र के कई गांवों में पानी पीने के बाद लोगों को डायरिया हो गया। 15 लोगों को टौणी देवी शहरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


अब तक 300 से अधिक मरीजों का पता चला है। बहुत से लोग निजी क्षेत्र में भी उपचार ले रहे हैं।  स्वास्थ्य विभाग ने भी इसकी रिपोर्ट मिलते ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न टीमों को इन गांवों में भेजा।  डॉक्टर अवनीत शर्मा, बीएमओ, ने बताया कि लोगों से बातचीत की गई है और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। क्योंकि मरीज बहुत कम हैं, इसे डायरिया फैलने की बात नहीं कह सकते। कर्मचारियों को गांवों में भेजा गया है, जहां लोगों को दवा दी जाती है, स्थिति पूरी तरह नियंत्रित है। 


Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख