Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शाहपुर विधानसभा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत विभिन्न सड़कों के सुधारीकरण पर 33 करोड़ की धनराशि व्यय की जाएगी

          सड़क के बन  जाने से इस क्षेत्र के  लगभग 50 परिवारों को अच्छी सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा

शाहपुर,रिपोर्ट नवीन शर्मा 

शाहपुर विधानसभा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत विभिन्न सड़कों के सुधारीकरण पर 33 करोड़ की धनराशि व्यय की जाएगी । यह जानकारी  उपमुख्य सचेतक केवल पठानिया ने पन्धु में बनने वाली 2 किलोमीटर लंबी लोअर पन्धु से अप्पर पन्धु सड़क के निर्माण कार्य के भूमि पूजन के उपरान्त उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए दी । उन्होंने कहा कि इस सड़क के बन  जाने से इस क्षेत्र के  लगभग 50 परिवारों को अच्छी सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा । 

शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों  को अच्छी सड़क सुविधा देना  मेरी प्राथमिकता है  ताकि आवागमन में किसी तरह की असुविधा न हो । उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के बलवां खड्ड पर 2करोड़ 28लाख से बनने वाले 50 मीटर लम्बे पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है और इसका 75प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया है और शेष शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा । केवल पठानिया ने कहा कि इस सड़क के भूमि पूजन से पन्धु की वर्षों पुरानी माँग पूरी होने जा रही है । पन्धु में दोनों सड़कों के निर्माण  पर लगभग 2 करोड़ व्यय होंगें । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जहां किसान-बागवानों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ की  हैं वहीं पर पशु पालकों  के लिए मोबाइल पशु चिकित्सा इकाई वैन शरू की है अब पशु पालक टोल फ्री नम्बर 1962 डायल कर घर द्वार इनकी सेवाएं ले सकते हैं । 

इस मोबाइल वैन में एक पशु चिकित्सक, फार्मासिस्ट,ड्राइवर तथा पशुओं के इलाज हेतु विभिन्न  दवाइयां एवं इंजेक्शन उपलब्ध रहेंगे । उन्होंने कहा कि  शाहपुर की जनता  ने उन्हें जो आशीर्वाद एवं सहयोग दिया है वह  हमेशा उनके ऋणी रहेंगें तथा उनकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहेंगें। आज उन्होंने पन्धु में एक ऐसी ही मोबाइल वेटनिरी वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । पन्धु पहुंचने पर स्थानीय लोगों द्वारा उपमुख्य सचेतक का बड़ी ही गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। पूर्व प्रधान अशोक भारती ने मुख्यातिथि तथा अन्य आये हुए मेहमानों का स्वागत किया तथा सड़क के निर्माण कार्य की शुरुआत के लिए केवल पठानिया का आभार जताया । इस अवसर पर चंगर कांग्रेस ने सुर्जन सिंह के नेतृत्व में उपमुख्य सचेतक को सम्मानित भी किया । पन्धु में केवल पठानिया ने लोगों की समस्याओं को  भी सुना और अधिकांश का मौके पर निपटारा करते हुए शेष को सम्बंधित विभागों को त्वरित निदान के निर्देश भी दिये ।कार्यक्रम में काँगड़ा ब्लॉक काँग्रेस के प्रधान नागेश्वर मनकोटिया,  उपनिदेशक कृषि राहुल कटोच,डॉ अरविंद शर्मा पशु सर्जिकल विशेषज्ञ, वेटनिरी पशु चिकित्सक डॉ युद्धवीर, बीडीओ रैत महेश ठाकुर,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण अंकज सूद,जल शक्ति कैप्टन अमित डोगरा,एसडीओ विपुल, जेई नीरज गर्ग, सोशल मीडिया प्रभारी विनय,प्रधान रचना, तिलक, विक्रम,भीखम, मंजीत, निशा के इलावा इलाके के अन्य गणमान्य नागरिक तथा विभिन विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे ।




Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख