Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सैलानियों को होटलों में 40 फीसदी छूट के साथ मिलेगी हिमाचली धाम

                                                हिमाचली धाम होटलों में सैलानियों को 40% की छूट मिलेगी

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

सैलानियों को हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) के होटलों में चालिस प्रतिशत की छूट के साथ हिमाचली धाम का स्वाद भी मिलेगा। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने सैलानियों को लुभाने की कोशिश में यह घोषणा की है। पर्यटन निगम का अनुमान है कि छूट का लाभ लेने के लिए बहुत से पर्यटक हिमाचल जाएंगे। 


साथ ही, निगम के सभी होटलों और रेस्टोंरेंट में सैलानियों को हिमाचल प्रदेश की परंपरागत भोजन की पेशकश की गई है। पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक डा. राजीव कुमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सभी होटलों को 40 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। निर्देशों में यह भी कहा गया है कि होटलों को इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग की सुविधा निशुल्क उपलब्ध करानी चाहिए।


हिमाचल प्रदेश के बाहर रहने वाले लोगों की संस्कृति भी जान सकते हैं। इसके लिए पर्यटन निगम के होटलों और रेस्तरां में हिमाचली धाम भी उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे पर्यटकों को पारंपरिक भोजन का स्वाद भी मिलेगा। एचपीटीडीसी के प्रबंध निदेशक डा. राजीव कुमार ने कहा कि निगम के होटलों में ऑक्यूपेंसी बढ़ाने के लिए अन्य निजी वेबसाइटों और ऐप भी उपलब्ध होंगे। पर्यटन निगम भी निजी होटलों की तरह प्रतिस्पर्धा करेगा और अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं देगा। 



Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख