Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को

                           सुदर्शन वासुदेवा ने बताया कि अन्नपूर्णा की शुरुआत पांच वर्ष पूर्व हुई थी

पालमपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी पालमपुर संस्था की स्थापना के पांच वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सहयोग सम्मान समरोह का आयोजन किया जा रहा है जोकि संगम पैलेस ठाकुरद्वारा में 6 मार्च को सुबह आयोजित होगा। इस सम्मान समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार मुख्यतिथि होंगे जबकि संस्था के संरक्षक एवं सुलह से विधायक विपिन सिंह परमार कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में अन्नपूर्णा के समस्त सहयोगियों व दानी सज्जनों को आभार स्वरूप स्मृति चिन्ह भेंट किये जायेंगे।

अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सुदर्शन वासुदेवा ने बताया कि अन्नपूर्णा की शुरुआत पांच वर्ष पूर्व हुई थी और शुरू में पालमपुर के सिविल अस्पताल में दाख़िल मरीज़ों के परिजनों के लिये निःशुल्क रात्रि भोजन सेवा की शुरुआत की गई थी। बाद में इसे विस्तार देते हुए सुबह की चाय-अल्पाहार व दोपहर के खाने को भी अन्नपूर्णा में जोड़ा गया।उन्होंने बताया कि आज अन्नपूर्णा से दो सौ से अधिक सदस्य हैं जिनके निरन्तर सहयोग से सभी सामाजिक कार्यों को गति प्रदान की जा रही है।

उन्होंने आगे बताया कि  तीन वर्ष पूर्व अन्नपूर्णा में जन-सहयोग से एम्बुलेंस सेवा शुरू की गई जिसमें विशेष रूप से अन्नपूर्णा के लिये ठाकुरद्वारा की पूनम सूद द्वारा अपने दिवंगत पति की स्मृति में एक एम्बुलेंस सहयोग स्वरूप भेंट की गई।गत वर्ष अन्नपूर्णा ने अस्पताल सराय का जीर्णोद्धार करवाया गया जिसमें बीस से ज्यादा समाजसेवियों ने विशेष योगदान दिया। अस्पताल सराय में रोगियों के परिजनों को बहुत कम कीमत पर उत्तम रात्रि निवास की सुविधा प्रदान की जा रही है।उन्होंने बताया कि अन्नपूर्णा द्वारा ऑक्सीजन बैंक भी शुरू किया गया है जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर की निःशुल्क सेवा भी उपलब्ध करवाई जा रही है।



Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार