Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

संधोल कॉलेज मे अंग्रेजी और समाजशास्त्र के प्रवक्ताओं की कमी

                            संधोल कॉलेज में अंग्रेजी का पाठ्यक्रम बाधित है, साथ ही समाजशास्त्र की पढ़ाई भी बाधित है।

मंडी , ब्यूरो रिपोर्ट

लंबे समय से संधोल कॉलेज में अंग्रेजी और समाजशास्त्र विषयों में प्रवक्ता पद खाली हैं। इससे कॉलेज की पढ़ाई प्रभावित होती है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की संधोल कॉलेज इकाई ने इस मुद्दे को लेकर विश्वविद्यालय और कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ अपनी नाराज़गी व्यक्त की है। 


एबीवीपी इकाई अध्यक्ष आदित्य ने कहा कि संधोल कॉलेज में लंबे समय से प्रवक्ता रिक्त होने से विद्यार्थी पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। अभिभावक अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं क्योंकि परीक्षाएं आने वाली हैं। कहा कि कॉलेज में अंग्रेजी और समाज शास्त्र के शिक्षक नहीं हैं। एबीवीपी लंबे समय से कॉलेज में विज्ञान संकाय की कक्षाएं शुरू करने की तीव्र मांग कर रहा है। 


विद्यार्थियों को विज्ञान संकाय का कोई विषय नहीं होने के कारण मंडी, सुंदरनगर, बैजनाथ, जोगिंद्रनगर और हमीरपुर जाना पड़ रहा है। कॉलेज इसके अलावा खेल शुल्क भी वसूलता है, लेकिन खेल मैदान नहीं है। इसके परिणामस्वरूप कॉलेज प्रबंधन भी वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में सिर्फ औपचारिक काम करता है। परिषद ने स्कूल प्रबंधन से कहा कि स्कूल स्तर पर हो रही कमियों को जल्दी दूर करें। उसने कहा कि विद्यार्थी परिषद सभी विद्यार्थियों को एकजुट करने का काम करेगी।



Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट