Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ग्राम पंचायत हरसर में पंचायत सचिव की मनमानी से जनता परेशान काफी परेशान

         पंचायत सचिव कब पंचायत में आते हैं और कब चले जाते हैं, इसका किसी को कोई पता नहीं होता

जवाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

जवाली बिधान सभा क्षेत्र  के अधीन ग्राम पंचायत हरसर में पंचायत सचिव की मनमानी से जनता परेशान काफी परेशान है। पंचायत सचिव कब पंचायत में आते हैं और कब चले जाते हैं, इसका किसी को कोई पता नहीं होता। उनका न तो पंचायत में आने का कोई समय है और ही पंचायत से चले जाने का कोई समय है। जब मर्जी करते हैं तब सचिव पंचायत में आ जाते हैं और जब दिल करता है तब घर को चले जाते हैं। लोगों अनुसार 19 मार्च मंगलवार को भी पंचायत सचिव 12 बजे पंचायत कार्यालय में पहुंचे और एक बजे वापिस घर चल दिए।

काफी लोग परिवार नकल लेने आए हुए थे तो उनको यह बोलकर बापिस भेज दिया कि साइट नहीं चल रही है। लोगों के जाते ही पंचायत सचिव भी मौका देखकर पंचायत कार्यालय से चले गए। पंचायत सचिव को सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक कार्यालय में ड्यूटी देनी होती है परंतु हरसर में तो जनाब कभी पांच बजे तक ड्यूटी पर ही नहीं मिलते हैं। अगर कोई उनसे इस बारे में पूछ ले तो उसके साथ सचिव द्वारा बदतमीजी की जाती है जिससे जनता काफी परेशान है। उन्होंने एसडीएम जवाला व बीडीओ नगरोटा सूरियां से मांग की है कि हरसर पंचायत सचिव पर ड्यूटी में कोताही बरतने की एवज में कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए और ड्यूटी पर नदारद रहने पर सस्पेंड किया जाए।

जब इस बारे में पंचायत सचिव विजय कुमार से बात कर पूछा गया तो उन्होंने बोला कि मैं घर जा रहा हूं आपको जो करना है कर लो। मुझे किसी का कोई डर नहीं है।वहीं जब पंचायत प्रधान ममता चौधरी से बात हुई तो उन्होंने कहा कि पंचायत सचिव दोपहर को ही चले गए हैं और कहां गए हैं इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। इस बारे में बीडीओ नगरोटा सूरियां अनिल कुमार ने कहा कि मामला मीडिया के माध्यम से मेरे ध्यान में आया है जिसकी जांच कर पंचायत सचिव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसकी रिपोर्ट पंचायत प्रधान से मंगवाई गई है। 



 

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख