Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सिस्सू और रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल में बढ़ती भीड़

                                अटल टनल, सिस्सू और रोहतांग के उत्तरी पोर्टल में बर्फ में जमकर मस्ती

लाहौल-स्पीति, ब्यूरो रिपोर्ट 

नॉर्थ पोर्टल के जंखर फलोंग और सिस्सू में अटल टनल रोहतांग के सभी वाहनों के लिए खुलने के बाद पर्यटकों की आबादी बढ़ी है। रोहतांग से लाहौल तक 9.2 किलोमीटर लंबी अटल टनल से सैलानी सोलंगनाला की सुंदर वादियों को देख सकते हैं। यहां साहसिक गतिविधियों से पर्यटकों को बहुत मज़ा आता है। 


लाहौल में पर्यटकों को बर्फ से लकदक घाटी का सुंदर दृश्य देखने को मिलता है। दैनिक रूप से हजारों सैलानी लाहौल जाते हैं। सिस्सू में होटल और होम स्टे की बुकिंग जल्दी हो रही है। गुरुवार को पर्यटकों ने नॉर्थ पोर्टल में ट्यूब स्लाइडिंग, जिपलाइन, एटीवी ड्राइव और स्कीइंग का मजा लिया। 


13050 फुट ऊंचे रोहतांग दर्रा, सैलानियों की पहली पसंद, अभी भी खुलने में समय लगेगा। पर्यटक जल्द ही कोकसर पर्यटन स्थल देख सकेंगे। बीआरओ की टीम अटल टनल रोहतांग के उत्तरी पोर्टल से कोकसर की ओर बर्फ हटाने में जुटी है। एटीवी यूनियन के अध्यक्ष आशीष बौद्ध ने कहा कि घाटी में सैलानियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्की ट्यूब यूनियन के अध्यक्ष अनूप राज किंगोपा ने कहा कि पर्यटकों को स्कीइंग और ट्यूब स्लाइडिंग जैसे मनोरंजक खेल की सुविधा मिलेगी। फूड वेंडर के प्रधान ने कहा कि सैलानियों को सस्ता भोजन मिल रहा है।



Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख