Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बडसाला पुल मे अवैध खनन से मंडराया संकट

                                                                        अवैध खनन के कारण पुल पर खतरा

ऊना , ब्यूरो रिपोर्ट 

कुटलैहड़ विस क्षेत्र के बडसाला में खनन माफिया की सक्रियता से मुख्य पुल का वर्चस्व खतरे में है। इस पुल के आसपास कई फीट गहरे गड्ढे खनन माफिया ने बनाए हैं। बरसात के दिनों में पानी के बहाव से गड्ढे दोबारा भर जाते हैं, लेकिन जमीन का लेवल नीचे चला जाएगा। वहीं, पुल की नींव भी धीरे-धीरे खोखली होती जा रही है। पिछली बरसात में कई पुल क्षतिग्रस्त हो गए थे। इस दौरान पुल का एक पिलर 60 % टूट गया था। 


लोक निर्माण विभाग ने पिलर की हालत बदतर होने के कारण उसके चारों ओर लोहे की पत्तियां लगाकर मरम्मत की, लेकिन बजट कम होने के कारण बाकी चार पिलरों की मरम्मत अधूरी रह गई। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कुछ समय बाद साइट का दौरा किया। दौरे के बाद, उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सभी पिलरों की चरणबद्ध मरम्मत करने का आदेश दिया था, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ है। पिलरों को 10 से 15 फीट गहरे खनन माफिया ने क्षतिग्रस्त किया था। 


ग्रामवासियों सुनील कुमार, मनु बंका, सीमा देवी, शामलाल, कृष्ण चंद, सोमदत्त, प्रिया कुमारी और जिला परिषद सदस्य निशा भुल्लर ने बताया कि खनन माफिया रात के अंधेरे में काम करता है। खनन विभाग से खनन माफिया पर कार्रवाई करने की मांग की है। लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आरएस राणा ने कहा कि पुल की मरम्मत का बजट उच्च अधिकारियों को भेजा गया है। पुल का मरम्मत कार्य बरसात से पहले पूरा होगा। जिला खनन अधिकारी नीरज कांत ने कहा कि बडसाला खड्ड में जाकर मौका देखूंगा और संभव कार्रवाई को लेकर प्रयास किया जाएगा।



Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार