Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई

                                            विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया की सुरक्षा बढ़ी, पायलट के साथ एस्कार्ट भी जाएगा

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बीच विधानसभा अध्यक्ष को सुरक्षा दी गई है। अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया के साथ एस्कॉर्ट भी चलेगा। एस्कार्ट के चारों युवा हथियार रखेंगे। सरकारी घरों में भी उनकी सुरक्षा दो गुना बढ़ी है। 


एक हेड कांस्टेबल के अलावा हर घंटे चार कांस्टेबल उपस्थित रहेंगे। यहीं नहीं, पुलिस अधीक्षक को हर बार विधानसभा अध्यक्ष जिलों का दौरा करते समय ट्रैफिक व्यवस्था की देखभाल करनी होगी। 24 घंटे तक उनके साथ दो पुलिसकर्मी रहेंगे। गृह सचिव की अध्यक्षता में सुरक्षा समीक्षा समिति की हाल ही में बैठक हुई थी। इसमें सुरक्षा बढ़ा दी गई। 


विधानसभा बजट पारित करते समय सदन में काफी हंगामा हुआ। बजट पारित करते समय विधानसभा अध्यक्ष ने छह कांग्रेस विधायकों को अयोग्य घोषित किया। भाजपा विधायकों से दुर्व्यवहार करने पर भी विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें सदन से बाहर निकाल दिया था। यह घटनाक्रम विधानसभा अध्यक्ष की सुरक्षा को बढ़ाता है। 


वहीं, छह बागी कांग्रेस विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ सुरक्षा दी है। भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी हर्ष महाजन को वोट कॉस्ट करने के बाद उन्हें सुरक्षा मिली है। इन बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष की ओर से कांग्रेस के विधायकों को अयोग्य करार देने के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट में मामला चल रहा है।




Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार