Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

टाइल से सजेगा नगर परिषद घुमारवीं का पार्किंग स्थल

                                    चिन्हित पार्किंग स्थलों में नगर परिषद घुमारवीं में टाइलें लगेंगी
बिलासपुर , ब्यूरो रिपोर्ट

प्रशासन और नगर परिषद ने घुमारवीं शहर में नया पार्किंग योजना बनाने का काम शुरू कर दिया है। तब शहर को नया पार्किंग योजना मिलने की उम्मीद है। शहर प्रशासन ने पार्किंग के लिए अलग-अलग स्थानों पर नो पार्किंग जोन चिन्हित किए हैं। शहर के सभी पार्किंग क्षेत्रों में सड़क से बाहर के कच्चे हिस्से पर टाइल लगाने का प्रस्ताव था।  


टाइल लगने के बाद स्थानीय दुकानदारों और शहर में आने वाले अन्य लोगों के लिए पार्किंग की जगह बनाई जानी चाहिए। इस काम से शहर भर में जाम से छुटकारा मिलेगा। वहीं नगर परिषद का राजस्व भी बढ़ेगा। टाइल लगाकर इस पूरी व्यवस्था को बनाने के लिए नगर परिषद ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस पूरे काम पर लगभग पांच लाख रुपये खर्च होंगे। 


ध्यान दें कि नगर परिषद घुमारवीं के लिए नवीनतम पार्किंग योजना को मंजूर करने के लगभग छह महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक यह कार्यान्वित नहीं हुआ है। शहर में पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के कारण सड़क किनारे दिन भर वाहन खड़े रहते हैं। इससे शहर पूरे दिन जाम रहता है। पूरे दिन चलने वाले इस जाम से स्थानीय दुकानदारों को परेशानी होती है यही कारण है कि पूरे शहर में ट्रैफिक परेशान है। 


यही कारण था कि शहर में सख्त पार्किंग व्यवस्था बनाने के लिए प्रशासन ने पार्किंग योजना बनाई। इस पार्किंग योजना को उपायुक्त ने अनुमोदित किया था। टेंडर प्रक्रिया शुरू होने के बाद शहर में नई पार्किंग व्यवस्था की सुविधा होने की उम्मीद बढ़ गई है।


Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार