Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भूस्खलन का असर: वामतट मार्ग, ब्यास, सरवरी में बढ़ा जलस्तर

                                            भूस्खलन से वामतट मार्ग, ब्यास और सरवरी का जलस्तर बढ़ा

कुल्लू , ब्यूरो रिपोर्ट

शनिवार को भी जिले में मूसलाधार बारिश होती रही। इससे सरवरी खड्ड का जलस्तर बढ़ गया। छरूड़ू में भूस्खलन होने से कुल्लू-मनाली वामतट मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। आपदा के बाद सूमा रोपा के पास भुंतर-मणिकर्ण सड़क में भूस्खलन हुआ। 


भूस्खलन के दौरान स्थानीय लोगों और पर्यटकों को परेशानी हुई। पर्यटकों को जान जोखिम में डालकर भूस्खलन वाली पहाड़ी का 500 मीटर क्षेत्र पार करना पड़ा। मणिकर्ण से बरशैणी के बीच रास्ते को बाधित कर दिया गया है। इसके साथ ही कई अन्य सड़कों में भी भूस्खलन हुआ है। सरवरी खड्ड का पानी अस्थायी पार्किंग और फुटपाथ में बहने से अंतरराज्यीय बस अड्डा सरवरी के साथ लगते हनुमानी बाग और खोरीरोपा में रास्ता बंद हो गया है। 


हनुमानी बाग से बस स्टैंड जाने का रास्ता बंद होने से लोगों को एक किलोमीटर दूर से ढालपुर जाना पड़ रहा है। यहां पर बनी झुग्गी में सरवरी खड्ड का पानी घुस गया। पानी अस्थायी पार्किंग में आने के बाद बहुत से लोगों ने अपने वाहनों को बाहर निकाला। रामशिला से कुल्लू की ओर जाते हुए राजमार्ग पर भी बारिश का पानी भर गया है। आधा किलोमीटर की सड़क एक तालाब है। उपायुक्त तोरुल एस रवीश ने कहा कि लोगों को मौसम को देखते हुए सावधान रहने को कहा गया है। 








Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट