Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीमा अधिकार को लेकर पधर और जोगिंद्रनगर ट्रक यूनियन के बीच छिड़ा विवाद

                                                            विवाद बढ़ा इतना की बुलानी पडी पुलिस 

मंडी , ब्यूरो रिपोर्ट

जोगिंद्रनगर ट्रक यूनियन और पधर ट्रक संचालकों में सीमा अधिकार पर विवाद हुआ। दोनों यूनियनों ने एक-दूसरे के हस्तक्षेप का विरोध जताया और अपने-अपने क्षेत्र में ट्रकों के संचालन को रोक दिया। शुक्रवार दोपहर बाद हुए विवाद से उत्पन्न तनाव को नियंत्रित करने के लिए भी पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा। 


साथ ही, दोनों यूनियनों के ट्रक चालकों ने एक दूसरे पर मुखर हमला बोला है। जोगिंद्रनगर ट्रक यूनियन के प्रधान अजय ठाकुर ने कहा कि यूनियन ने घट्टा से घटासनी तक मंडी-पठानकोट हाईवे पर अपने ट्रकों को चलाने का अधिकार कई दशकों से रख लिया है, लेकिन पधर यूनियन इस पर चिंतित है और गुम्मा तक अपने ट्रकों को चलाने पर अकारण विवाद पैदा कर रही है। 


शुक्रवार को जोगिंद्रनगर ट्रक यूनियन से मंजूरी लेकर ट्रकों को छांणग के समीप लोड किया जा रहा था, तो पधर यूनियन के कुछ ट्रक संचालकों ने बहस की और जोगिंद्रनगर ट्रक यूनियन से भेजी दो गाड़ियों को रोक दिया। विवाद बढ़ने पर पुलिस को फोन किया गया। वहीं, ट्रक यूनियन पधर के संचालकों का कहना है कि वे गुम्मा तक ट्रकों को चलाते हैं। 


जोगिंद्रनगर ट्रक यूनियन को कई बार सूचित किया गया है, लेकिन वह अभी भी दखल दे रहे हैं। हालाँकि, दोनों क्षेत्रों में यूनियन ट्रक संचालन के नियमों को देखते हुए पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर बयान लिखे हैं। साथ ही, विवाद को समाप्त करने के लिए दोनों पक्षों को आपस में मिलकर समझौता करने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए गए हैं। उधर, डीएसपी पधर दिनेश कुमार ने कहा कि पुलिस मामले को हल करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाती है। इस मामले को जल्द ही हल किया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट