Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अनुराग से टक्कर ले सकते हैं रायजादा, पूर्व विधायक को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही कांग्रेस

                     हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से पूर्व विधायक को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही कांग्रेस

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

देश भर में लोकसभा के आम चुनावों का बिगुल बज चुका है। केंद्रीय चुनाव आयोग शनिवार दोपहर को देश भर में लोकसभा चुनाव-2024 का शेड्यूल जारी करने जा रहा है। भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारी को एक कदम आगे बढ़ाते हुए देश में 270 से अधिक प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, वहीं हिमाचल प्रदेश में भी चार में से दो ससंदीय क्षेत्रों से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

भाजपा ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लगातार पंाचवीं बार अनुराग सिंह ठाकुर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं, कांग्रस पार्टी ने हालांकि अभी तक प्रत्याशी चयन को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हंै, लेकिन मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में इस बार कांग्रेस पार्टी जिला ऊना से अपना प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार सकती है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकसभा चुनावों में अपने विश्वासपात्र को चुनाव में उतार कर भाजपा को कड़ी चुनौती देने की योजना पर काम कर रहे हैं। 

ऐसे में ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक सतपाल रायजादा को कांग्रेस पार्टी चुनावी समर में उतार सकती है।राजपूत समुदाय से संबंधित सतपाल रायजादा के रूप में कांग्रेस पार्टी को जिला ऊना से एक मजबूत प्रत्याशी मिलेगा, वहीं मुख्यमंत्री सुक्खू के कट्टर समर्थक की छवि भी सतपाल राजयादा के पक्ष में जा रही है। रायजादा विधानसभा चुनावों में ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा नेता सतपाल सिंह सत्ती से 1736 मतों से पराजित हो गए थे।



Post a Comment

0 Comments

शुरतंग नाले में भूस्खलन की चपेट में आई घटना