Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शिमला दौरे की अंतिम तिथि 15 अप्रैल

                            15 अप्रैल को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का शिमला दौरा अंतिम होगा

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट

15 अप्रैल को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजधानी शिमला आने का कार्यक्रम अंतिम होगा। राष्ट्रपति 30 अप्रैल से पांच मई तक शिमला आने की संभावना है। यह भी चर्चा है कि राष्ट्रपति एक मई को बागवानी विश्वविद्यालय नौणी के दीक्षांत समारोह में जाएगा। 


दौरे को 15 अप्रैल की बैठक में ही अंतिम रूप दिया जाएगा।प्रशासन राष्ट्रपति के शिमला दौरे की तैयारियों में जुट गया है। इस विषय पर शुक्रवार को शिमला से सटे छराबडा में राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। सेना के एक दल ने कल्याणी हेलीपेड, राजभवन, रिट्रीट और जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट भी देखा। 


उधर, राष्ट्रपति के उप सैन्य सचिव ने प्रदेश के विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसका उद्देश्य शुक्रवार को रिट्रीट में होना था। उनकी भेंट में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल भी शामिल थे। अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति के दौरे को 15 अप्रैल को अंतिम रूप दिया जाएगा। 


उनका कहना था कि लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होगी। यही कारण है कि राष्ट्रपति के विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के अलावा अन्य किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना बहुत कम है। ध्यान दें कि राष्ट्रपति निवास द रिट्रीट का ट्यूलिप गार्डन पूरी तरह से तैयार हो गया है जब वह शिमला जाएगा। 


Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख